Sunday, June 23सही समय पर सच्ची खबर...

UP : दाढ़ी के बाल बने सबूत, युवती से दुष्कर्म में मारुति बाबा गिरफ्तार, शिष्या फरार..

Maruti Baba reached jail for raping girl

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आखिरकार छह महीने तक लंबी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने युवती से दुष्कर्म के आरोपी मारुति बाबा को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट के आदेश पर बाबा के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। पीड़िता कई महीनों से आगरा पुलिस अधिकारियों और थाने के चक्कर लगा रही थी, लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। पीड़िता ने दुष्कर्म के दौरान बाबा की दाड़ी के नोंचे गए बालों को सबूत बनाकर कोर्ट में पेश किया और कार्रवाई की गुहार लगाई। तब आरोपी बाबा के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट केआदेश पर मुकदमा लिखा।

दाढ़ी के बालों से पुष्टि के बाद FIR..

जानकारी के अनुसार 68 साल के मारुति बाबा के पास वृंदावन स्थित प्राचीन भारत वैदिक समिति का आश्रम के पते वाला आधार कार्ड मिला है। पुलिस का कहना है कि बाबा के खंदौली और ट्रांस यमुना क्षेत्र के 25 से अधिक गांवों में शिष्य थे। वह अक्सर शिष्यों के घर पर आठ-आठ दिन रुका करता था। गांव के कई लोगों ने उससे गुरुदीक्षा ले रखी थी।

Maruti baba rape case victim

बाबा पर एक 26 साल की दिव्यांग युवती ने आरोप लगाया है कि उसकी किराएदार महिला भी मारुति बाबा की शिष्या थी। ऐसे में बाबा पीड़िता के घर भी आकर ठहरता था। पीड़िता का आरोप है कि नवंबर 2023 को जब मारुति बाबा वहां पहुंचा तो उस दिन शिष्या का पति शराब पीकर घर पहुंचा। शिष्या ने बाबा को दिव्यांग पीड़िता के कमरे में सुला दिया। दिव्यांग युवती अकेली थी। पीड़िता का आरोप है कि रात करीब 2 बजे आरोपी बाबा ने उससे दुष्कर्म किया।

अश्लील वीडियो बनाकर यौन शोषण भी

साथ ही बाबा ने उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया। पीड़िता का आरोप है कि बाबा वीडियो की धमकी देकर ब्लैकमेल कर उसका यौन शोषण करने लगा। पीड़िता ने किराएदार महिला  को बाबा की घिनौनी करतूत बताई। किरायदार शिष्या ने बदनामी का डर दिखाकर चुप करा दिया।

Kanpur : महिला डाॅक्टर की मेडिकल कॉलेज की 4वीं मंजिल से गिरकर मौत, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

पीड़िता ने कई बार पुलिस से शिकायत की। लेकिन उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। 25 अप्रैल को पीड़िता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। तब आरोपी बाबा के खिलाफ मुकदमा हुआ। ट्रांस यमुना के प्रभारी निरीक्षक सुमनेश विकल का कहना है कि आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं उसकी शिष्या फरार है। शिष्या को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

पीड़िता ने नोच लिए थे दाढ़ी के बाल

बताते हैं कि कथावाचक मारुति बाबा ने जब दिव्यांग युवती से दुष्कर्म किया तो उसने बाबा की दाड़ी के बाल नोच लिए थे। बाबा की दाड़ी के यही बाल उसने अदालत में साक्ष्य के रूप में पेश किए। पुलिस ने दाढ़ी के बालों को फोरेंसिक जांच के लिए लैब में भेजा। बालों की फोरेंसिक रिपोर्ट में पुष्टि के बाद बाबा के खिलाफ यह अहम सबूत बन गए।

ये भी पढ़ें : 34 साल बाद कुकर्म खींच लाए वापस, बाबा बनकर घरों में पूजा-पाठ करा रहा था रेप-हत्याओं का आरोपी 

 

34 साल बाद कुकर्म खींच लाए वापस, बाबा बनकर घरों में पूजा-पाठ करा रहा था रेप-हत्याओं का आरोपी