Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : गुरुग्रंथ साहिब को सीएम योगी ने सिर-माथे किया ग्रहण, सीएम आवास पर गुरुवाणी-अरदास और लंगर

Lucknow : Guruvani, Ardaas and Langar at CM residence, Chief Minister worshiped Guru Granth Sahib

समरनीति न्यूज, लखनऊ : लखनऊ में मुख्यमंत्री के आवास पर गुरुवाणी, अरदास और लंगर का आयोजन हुआ। गुरुग्रंथ साहिब को मुख्यमंत्री ने सिर-माथे ग्रहण किया। साथ ही गुरुग्रंथ साहिब का स्वागत और अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वीर बाल दिवस हम सभी को सिख गुरुओं के बलिदान की याद दिलाता है।

सीएम बोले, सिख गुरुओं से संबंधित स्थलों का होगा विकास

कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी के चारों पुत्रों ने धर्म और देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुतियां दीं।

Lucknow : Guruvani, Ardaas and Langar at CM residence, Chief Minister worshiped Guru Granth Sahib

यह गौरवशाली इतिहास आज की युवा पीढ़ी तक पहुंचाना जरूरी है, ताकि वे भी अपने बलिदानियों की गौरवगाथा को जाने। सीएम योगी ने यह भी कहा कि प्रदेश के सभी मंडल और जिलास्तर पर वीर बालकों का सम्मान होना चाहिए।

ये भी पढ़ें : सीएम योगी ने बटेश्वर से गोवर्धन हेलीपोर्ट सुविधा का किया शुभारंभ, 148 करोड़ की..

साथ ही प्रदेश में सिख गुरुओं से संबंधित सभी स्थलों को चिह्नित कर उनके विकास के लिए कार्य करने चाहिए। सीएम योगी ने गुरु गोविंद सिंह जी को नमन किया।

Lucknow : Guruvani, Ardaas and Langar at CM residence, Chief Minister worshiped Guru Granth Sahib

कहा कि उन्होंने अपने 4-4 बेटों को देश और धर्म की रक्षा के लिए बलिदान कर दिया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व और प्रेरणा से

सीएम ने कहा, आज पूरे देश में मनाया जा रहा वीर बाल दिवस

दोनों साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह के बलिदान दिवस को पूरे देश में वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, मंत्री सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह, जितिन प्रसाद, पूर्व डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा, सरदार बदलेव सिंह ओलख, सरदार परविंदर सिंह, डॉ महेन्द्र सिंह, डॉ नीरज बोहरा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : कानपुर में स्कूल वैन में छात्रा से दुष्कर्म, प्रबंधक बोली- ‘बेटा किसी को न बताना’, प्राचार्य-टीचर समेत 5 पर FIR..