Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : ईडी ने बाबू सिंह कुशवाह के करीबियों की कंपनी के खिलाफ शुरू की जांच, आय से अधिक संपत्ति..

Lucknow : ED starts investigation against company close to Babu Singh Kushwaha

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आने वाले दिनों में पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाह और उनके करीबियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, पूर्व मंत्री कुशवाह के खिलाफ ईडी आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि अब जांच के दायरे में पूर्व मंत्री के करीबियों की कंपनी विंध्य शक्ति सीमेंट भी आ गई है। यानी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस कंपनी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

ईडी को कुशवाह की ऐसी संपत्तियों की तलाश जिनका बेनामीदार कोई और

सूत्रों का कहना है कि कुशवाह के खिलाफ जांच में ईडी को खास जानकारियां मिली हैं। कुछ ऐसी संपत्तियों को इस कंपनी के नाम से खरीदा गया है। बताते चलें कि हाल ही में आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री कुशवाह की लखनऊ में कानपुर रोड स्थित एक बेशकीमती संपत्ति को जब्त किया था। बताते हैं कि यह संपत्ति भी विंध्य शक्ति के नाम ही थी, जिसे बाद में कानपुर के एक व्यक्ति बेच दिया गया था।

मनीलांड्रिंग मामले के बाद आय से अधिक संपत्ति की भी जांच हुई शुरू

दरअसल, ईडी पिछले 10 साल से पूर्व मंत्री के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही है। हाल ही में कुशवाह खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का भी मामला दर्ज हुआ था। इसकी जांच में ईडी पूर्व मंत्री कुशवाह की ऐसी संपत्तियों का पता लगाने में जुटी है, जिनका बेनामीदार कोई दूसरा है। बताते हैं कि ईडी ने इस संबंध से आयकर विभाग से भी कुछ जानकारियां ली थीं। कुल मिलाकर आने वाले समय में पूर्व मंत्री और करीबियों की मुश्किलें बढ़ना तय है।

ये भी पढ़ें : पूर्वांचल के कद्दावर नेता हरिशंकर तिवारी का निधन, गोरखपुर में छाया मातम  

ये भी पढ़ें : UP : 13 छात्राओं से अश्लील हरकतें करने वाला कंप्यूटर टीचर मो. अली गिरफ्तार, शिक्षिका शाजिया समेत दो सस्पेंड