Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड के श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी इतनी स्पेशल ट्रेनें, बांदा-कानपुर-इलाहाबाद के यात्रियों को होगी सुविधा

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, झांसीः कुंभ मेले के आयोजन को देखते हुए रेलवे ने बुंदेलखंड के श्रद्धालुओं के लिए स्पेशन ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। 15 जनवरी से बुंदेली श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं टेनों के संचालन के समय भी अनारक्षित टिकट खिड़कियां खुली रहेंगी। बताते हैं कि यह गाड़ियां जनवरी माह में 15, 16, 21,22 और फरवरी में 4,5,6,10,11,12 तारीख को चलेंगी।

15 जनवरी से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन 

कुंभ स्पेशल ट्रेनों के संचालन के क्रम में गाड़ी संख्या 01805 झांसी से सुबह 6.15 बजे चलेगी। वहां से चलकर चिरगांव, उरई,  कानपुर होकर इलाहाबाद पहुंचेगी। इसके बाद मानिकपुर से बांदा होती हुई झांसी वापस लौटेगी। इसी तरह दूसरी गाड़ी संख्या 01806 झांसी से दोपहर 3 बजे चलेगी। वहां से बांदा, मानिकपुर होकर इलाहाबाद पहुंचेगी।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड से तीर्थ नगरी हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन मिलने पर बुंदेलियों ने जताई खुशी

वापसी में यह गाड़ी इलाहाबाद से मानिकपुर होकर कानपुर के रास्ते झांसी पहुंचेगी। इस गाड़ी को उरई, कालपी, पुखरायां, चिरगांव, मोंठ, एट, बिंदकी रोड, फतेहपुर, गोविंदपुरी, कानपुर सेंट्रल, खागा, सिराथू, भरवारी, चित्रकूट धामकर्वी, अंतर्रा, बांदा, महोबा, इलाहाबाद, नैनी, शंकरगढ़, डभौरा, मानिकपुर, कुलपहाड़, हरपालपुर, मऊरानीपुर, निवाड़ी और ओरछा जैसे स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है।

इसी तरह एक अन्य झांसी से कानपुर होकर जाने वाली गाड़ी इलाहाबाद दोपहर 1:30 बजे के आसपास झांसी से बांदा होकर इलाहाबाद जाएगी। यह गाड़ी रात 10: 35 बजे पर इलाहाबाद पहुंचेगी।

आज से चलेगी मेला स्पेशल

चित्रकूटधाम में अमावस्या मेले के चलते झांसी से एक मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह गाड़ी 4 से 6 जनवरी तक चलेगी। मेला स्पेशल यह गाड़ी झांसी से सुबह 10:10 बजे चलकर शाम 5:15 बजे चित्रकूटधाम (कर्वी) पहुंचेगी। चित्रकूटधाम से शाम 6:05 बजे वापसी में यह ट्रेन रात 1:10 बजे झांसी पहुंचेगी।

ये भी पढ़ेंः सोच-समझकर करें टूर प्लेनिंगः कोहरे के कारण यूपी में 13 दिसंबर से 15 फरवरी तक 20 ट्रेनें निरस्त

इस ट्रेन को हरपालपुर, घुटई, बेलाताल, कुलपहाड़, चरखारी रोड, ओरछा, बरुआसागर, निवाड़ी, मगरपुर, टेहरका, रानीपुर रोड, मऊरानीपुर, रोरा,महोबा, वरीपुरा, कबरई, मटौंध, खैराडा, बांदा, डिंगवही, खुरहण्ड, अतर्रा, बदौसा, भरतकूप, शिवरामपुर पर स्टापेज होगा।
इतना ही नहीं इस अवधि में झांसी-बांदा पैसेंजर ट्रेन का संचालन चित्रकूटधाम तक होगा। इसी अवधि में अप-डाउन की बुंदेलखंड एक्स. को बदौसा, खैराड़ा बहिलपुरवा, शिवरामपुर और रानीपुर रोड स्टेशन पर 2 मिनट का स्टापेज दिया गया है।