Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापिका की सुसाइड मामले में पति समेत 6 पर मुकदमा

शबनम नाजमी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में सरकारी स्कूल में महिला प्रधानाध्यापिका द्वारा सुसाइड के मामले में पुलिस ने मृतका के पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेजहत्या का मामला दर्ज किया है। यह मुकदमा शिक्षिका की मां हसीना निवासी बरुआ सागर ने दर्ज कराया है। बताते चलें कि प्रमहुआ ब्लाक के छिबांव गांव में 28 मार्च को प्रभारी महिला प्रधानाध्यापिका शबनम नाजमी (29) ने फांसी लगाकर जान दे दी थी।

मृतक शिक्षिका की मां की तहरीर पर मुकदमा 

इस मामले में मृतका की मां हसीना (बरुआ सागर) ने गुरुवार को आरोपी पति अनिकेत कुशवाहा (बरुआ सागर) समेत उसके माता-पिता, मामा, बहन और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। प्रधानाध्यापिका की मां हसीना का कहना है कि उसकी बेटी शबनम ने धर्मांतरण के बाद प्रयागराज के आर्य समाज मंदिर में अनिकेत कुशवाह से शादी कर ली थी।

संबंधित मुख्य खबरः बड़ी खबरः बांदा में महिला प्रधानाध्यापिका ने स्कूल के कमरे में फांसी लगाकर दी जान

शादी के कुछ दिन बाद आरोपी अनिकेत नौकरी और कार के लिए 10 लाख रुपए की मांग करता हुआ हैवानियत पर उतर आया था। वह न सिर्फ शबनम को छोड़कर फरार हो गया था बल्कि उसे बीच-बीच में मानसिक रूप से प्रताड़ित भी करता था। इसी से तंग आकर शबनम ने जान दे दी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 498ए, 304बी आईपीसी व 3/4 दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट लिख ली है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बड़ी वारदातः खेत पर महिला किसान की संघर्ष के बाद हत्या, दुष्कर्म की भी आशंका..