Monday, July 1सही समय पर सच्ची खबर...

वाह रे बिजली विभाग ! बांदा में 14 घंटे जिला अस्पताल की आपूर्ति रही ठप, हाहाकार..

Banda District hospital supplies stalled for 14 hours

समरनीत न्यूज, बांदा : बांदा में बिजली विभाग की लापरवाही आम जनता पर कहर ढा रही है। रोज इसके एक से बढ़कर एक नए उदाहरण सामने आ रहे हैं। आकस्मिक सेवाओं पर भी इसका असर पड़ रहा है। बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही खुलकर सामने आने लगी है। नया मामला जिला अस्पताल से सामने आया है। मंडल मुख्यालय के जिला अस्पताल में 14 घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही।

सुबह 8 बजे शिकायत, शाम 7 बजे पहुंचे बिजलीकर्मी

स्वास्थ विभाग की ओर से जिला अस्पताल में बिजली फाल्ट की सुबह 8 बजे शिकायत हुई। दिनभर संकट बना रहा, हजारों मरीज-तिमारदार और स्टाफ आदि परेशान रहे। शाम 7 बजे बिजली विभाग के लोग फाल्ट दूर करने पहुंचे। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित रहीं। सभी जांच मशीनें ठप रहीं। बर्न वार्ड से लेकर इमरजेंसी तक मरीज और तिमारदार तिलमिलाए रहे। सभी के मन में यही सवाल रहा कि आखिर हुआ क्या, क्यों बिजली नहीं आ रही।

मरीज से लेकर डाॅक्टर तक सभी लोग रहे परेशान

दरअसल, बांदा लोकल फाल्ट के नाम पर बिजली समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जिला अस्पताल के मरीज भी अब इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। बताते हैं कि शनिवार को बांदा जिला अस्पताल की बिजली लगभग 14 घंटे तक ठप रही। शनिवार सुबह विद्युत उपकेंद्र इंदिरा नगर से सीधे जिला अस्पताल तक आई विद्युत लाइन का जिला अस्पताल में लगा केबल बाक्स फुंक गया।

नहीं हुईं जांचें, पैथालाजी से लेकर अल्ट्रासाउंड..

विद्युत आपूर्ति ठप होने से अस्पताल की सभी मशीनें ठप हो गईं। पैथालाॅजी में जांचें बंद हो गईं। मरीज और तिमादार बिलबिला उठे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के कहना है कि सुबह 8 बजे बिजली विभाग को सूचित किया गया। इसके बाद भी शाम 7 बजे काम शुरू हुआ।

ये भी पढ़ें : बांदा BSA कार्यालय पर एंटी करप्शन टीम का छापा, रिश्वत लेते अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

बताते हैं कि बिजली आपूर्ति ठप होने से सीटी स्कैन मशीन, डायलिसिस और दूसरी जांचें व स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित रहीं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बिजली विभाग के लोगों को सुबह 8 बजे ही बता दिया गया था। इसके बावजूद बिजली विभाग जिला अस्पताल में भी बिजली फाल्ट दूर करने शाम को 7 बजे पहुंचा।

जिला अस्पताल के CMS ने कही यह बात..

इस मामले में जिला अस्पताल के सीएमएस डा. आरके गुप्ता का कहना है कि शनिवार को स्वास्थ्य सेवाएं बिजली संकट के कारण प्रभावित हुईं हैं। सुबह 7 बजे बिजली विभाग के कर्मचारियों को केबिल बाक्श फुंकने की जानकारी करा दी गई थी। इसके बावजूद शाम 7 बजे बिजली विभाग के लोग फाल्ट दूर करने आए।

ये भी पढ़ें : यूपी में सिंचाई-जलनिगम के 15 इंजीनियरों पर मुकदमा, 6 SDM पर भी कार्रवाई  

ये भी पढ़ें : UP : मां या डायन! महिला ने 3 बेटों को नहर में डुबोकर मारा-चौथे ने भागकर बचाई जान