Monday, July 1सही समय पर सच्ची खबर...

UP : चर्चित बांदा जेल के अधीक्षक समेत 15 जेलों के अधीक्षकों के तबादले

Mukhtar Ansari's Banda Jail

सुभाष शुक्ला, लखनऊ : लखनऊ, बांदा समेत यूपी में कुल 15 जेल अधीक्षकों के तबादले हुए हैं। मुख्तार की मौत के बाद धमकी पाने वाले बांदा जेल अधीक्षक भी बदल गए हैं। इसके अलावा लखनऊ कारागार के अधीक्षक को भी बदला गया है। जानकारी के अनुसार लखनऊ जेल के वरिष्ठ अधीक्षक आशीष तिवारी को सेंट्रल जेल फतेहगढ़ स्थांतरित किया गया है। आदर्श कारागार लखनऊ में तैनात बृजेंद्र सिंह को लखनऊ जेल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

लखनऊ, सहारनपुर, कन्नौज, फतेहपुर, गाजियाबाद के भी बदले

सहारनपुर की वरिष्ठ जेल अधीक्षक अमिता दुबे को प्रयागराज का जेल अधीक्षक बनाया गया है। मोहम्मद अकरम को फतेहपुर से भदोही, डॉ. विनय कुमार को बदायूं से जौनपुर, आलोक सिंह को गाजियाबाद से बांदा स्थानांतरित किया गया है। पीके त्रिपाठी को कन्नौज से फतेहपुर तथा बांदा के जेल अधीक्षक रहे वीरेश राज शर्मा को मेरठ तबादला हुआ है। बताते चलें कि माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद वीरेश राज शर्मा को फोन पर जानमाल की धमकी मिली थी।

ये भी पढ़ें : यूपी में सिंचाई-जलनिगम के 15 इंजीनियरों पर मुकदमा, 6 SDM पर भी कार्रवाई

वहीं शशिकांत मिश्रा को मेरठ से अंबेडकरनगर और अंशुमन को अंबेडकरनगर से मथुरा भेजा गया है। इसी क्रम में बृजेश कुमार को मथुरा से गौतमबुद्धनगर भेजा गया है। अरुण प्रताप सिंह को गौतमबुद्धनगर से गाजीपुर और सीताराम को मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद स्थानांतरित किया गया है। सत्य प्रकाश को गाजीपुर से सहारनपुर स्थानांतरित किया गया है। अभिषेक चौधरी को सिद्धार्थनगर से हटाकर मुजफ्फरनगर का जेल अधीक्षक बनाया गया है।

ये भी पढ़ें : IPS Transfer : यूपी में कई जिलों के SP बदले, 8 IPS अफसरों के तबादले