Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP : हमीरपुर में मंगेतर पर चाकू से हमला, फिर उसी के दुपट्टे से लगाई फांसी, दोनों की मौत

UP : Fiance attacke on girl than hanged with her scarf both killed

समरनीति न्यूज, बांदा/हमीरपुर : बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले में एक सिरफिरे ने अपना दांपत्य जीवन शुरू करने से पहले ही खत्म कर लिया। इस सिरफिरे ने किसी बात पर मंगेतर से झगड़ा किया। इसके बाद उसपर चाकुओं से हमला कर दिया। उसे बचाने उसकी सहेली आई तो उसे भी चाकू मार दिया। इसके बाद मंगेतर के दुपट्टे से फंदा बनाकर पेड़ पर लटकर फांसी लगा ली। घटना से दोनों परिवारों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने घायल लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से उसे गंभीर हालत में झांसी रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

खेत पर मिलने पहुंचा था मंगेतर

बताया जाता है कि हमीरपुर जिले के मझगवां थाना क्षेत्र के इटौरा गांव की रहने वाली 19 साल की ज्योति की शादी जालौन के रहने वाले युवक देवेंद्र (22) लगभग 3 साल पहले तय हुई थी। ज्योति के माता-पिता ईंट भट्टे पर मजदूरी करते हैं।

ये भी पढ़ें : UP को दहलाने की साजिश नाकाम, STF ने पकड़े दो खतरनाक आतंकी, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

ऐसे में ज्योति अपने दादा के साथ इटौरा में रहती है। बताते हैं कि मंगेतर युवक ज्योति से मिलने आया करता था। बुधवार शाम को भी वह मंगेतर से मिलने गांव के बाहर खेत पर आया था। वहां ज्योति अपनी सहेली सरोज के साथ वहां पहुंची थी।

UP : Fiance attacke on girl than hanged with her scarf both killed

बताते हैं कि किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। सिरफिरे युवक ने आपा खो दिया और चाकू से ज्योति पर हमला कर दिया। बचाने आई उसकी सहेली सरोज को भी चाकू मारा। इसके बाद मंगेतर का दुपट्टा उठाया और पास में बबूल के पेड़ से लटकर फांसी लगा ली। इस बीच ज्योति के ताऊ बृज मोहन का कहना है कि ज्योति रोज की तरह ही खेत से जानवरों के लिए चारा लेने गई थी। घटना कैसे हुई, पता नहीं। उधर, हमीरपुर के एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया है कि युवक ने पत्नी की हत्या करने के लिए उसपर चाकू से प्रहार किए। बाद में खुद भी फांसी लगा ली है। राठ कोतवाली प्रभारी राजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि युवक की मौत हो चुकी है। वहीं इलाज के दौरान उसकी मंगेतर ज्योति ने भी दम तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें : महोबा में अधिवक्ता ने गोली मारकर जान दी, सुसाइड नोट में ब्लाक प्रमुख..