Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

Special News : बांदा में पहले दिन नई ट्रेन का जोरदार स्वागत, अब एमपी, बिहार-सूरत जाना और आसान

Special train news : new train reached Banda on first day, it became easy to go to Madhya Pradesh, Bihar-Surat

समरनीति न्यूज, बांदा : आज गुरुवार को चार राज्यों को जोड़ने वाली नई स्पेशल बांदा पहुंची। यहां स्थानीय सांसद समेत अन्य भाजपाइयों ने ट्रेन के चालक दल को माल पहनाकर स्वागत किया। बुंदेलखंड के बांदा, महोबा और आसपास के लोगों को अब सूरत या अहमदाबाद जाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। बांदा से सीधे सूरत, अहमदाबाद और बरौनी, बक्सर के लिए ट्रेन मिल सकेगी। आज जब यह ट्रेन पहले दिन बांदा रेलवे स्टेशन पहुंची तो स्थानीय सांसद आरके सिंह पटेल ने चालक दल का स्वागत किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। भाजपा नेताओं ने इसे अपनी उपलब्धी बताते हुए स्वागत में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी।

चार राज्यों को जोड़ने वाली खास ट्रेन

बाद में हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद रहे। साथ ही सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रतिनिधि रजत सेठ भी मौजूद रहे। इस मौके पर रेलवे के सीनियर डीसीएम नवीन दीक्षित, स्टेशन प्रबंधक केके कुशवाहा भी मौजूद रहे।

Special train news : new train reached Banda on first day, it became easy to go to Madhya Pradesh, Bihar-Surat

इन रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरेगी

बांदा के स्टेशन प्रबंधक केके कुशवाह ने बताया है कि यह ट्रेन बेहद महत्वपूर्ण है। यह ट्रेन 4 राज्यों बिहार, यूपी और मध्यप्रदेश और गुजरात को जोड़ेगी। बांदा के लिए यह ट्रेन बेहद महत्वपूर्ण है। इसकी वजह है कि यहां के लोग बड़ी संख्या में मजदूरी के लिए गुजरात के सूरत और अहमदाबाद जाते हैं। साथ ही मध्य प्रदेश भी लोग बड़ी संख्या में जाते हैं।

Special train news : new train reached Banda on first day, it became easy to go to Madhya Pradesh, Bihar-Surat

बुंदेलखंड के लोगों को काफी फायदा

स्टेशन प्रबंधक कुशवाहा ने बताया कि यह ट्रेन बिहार के बरौनी से चलेगी। इसके बाद बिहार के खास रेलवे स्टेशनों जैसे, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बक्सर से होती हुई यूपी के पंडित दीनदयाल नगर स्टेशन पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें : पटरी पर दौड़ती ट्रेन के ड्राइवर को हार्ट अटैक, ऐसे बचीं हजारों जानें

यह यूपी का पहला स्टेशन होगा। इसके बाद ट्रेन सीधे प्रयागराज होती हुई चित्रकूट और फिर बांदा पहुंचेगी। वहां से महोबा पहुंचने के बाद खजुराहो (एमपी) पहुंचेंगी। फिर एमपी के छतरपुर, खरगापुर, टीकमगढ़ जाएगी। वहां से यूपी के ललितपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। फिर एमपी के हबीबगंज, इटारसी जाएगी। इटारसी से सीधे गुजरात के भुजाबल, सूरत, बड़ोदरा और सूरत जाएगी। सूरत से अहमदाबाद पहुंचेगी।

बांदा स्टेशन पर आने-जाने का समय

बांदा रेलवे स्टेशन पर बरौनी-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन के बरौनी से आने का समय सुबह 10 बजकर 40 मिनट होगा। वहीं सूरत से यह ट्रेन तड़के सुबह 3.40 बजे बांदा पहुंचेगी। आने-जाने के समय ट्रेन बांदा रेलवे स्टेशन पर सिर्फ 5 मिनट के लिए रुकेगी। यह जानकारी बांदा रेलवे स्टेशन के प्रबंधक श्री कुशवाह ने दी।

ये भी पढ़ें : Update : बांदा के लिए रेल की खास खबर, अब 4 दिन चलेगी अंबेडकर नगर एक्सप्रेस