Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

पाकिस्तानी मूल के लेखक द्वारा टाइम्स पत्रिका में खुद को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने पर यह बोले पीएम मोदी..

समरनीति न्यूज, डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी मैगजीन ‘टाइम’ के उस लेख पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्हें ‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ’ (भारत को बांटने वाला) बताया गया था। मोदी ने कहा कि ‘टाइम विदेशी पत्रिका है। (स्टोरी के) लेखक ने भी कहा कि वह पाकिस्तान के एक राजनीतिक परिवार से आता है। यही इसकी विश्वसनीयता जानने के लिए काफी है। मालूम हो कि मोदी की स्टोरी आतिश तसीर नामक पत्रकार ने की है। उनके द्वारा लिखे गए उस लेख में भारत को पहले के किसी भी समय के मुकाबले आज ज्यादा बंटा हुआ बताया गया था।

पाकिस्तानी मूल के लेखक ने लिखा था लेख  

तासीर ने इसके लिए मॉब लिंचिंग, योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का सीएम बनाने और मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाए जाने जैसे उदाहरण दिए थे। उन्होंने नरेंद्र मोदी पर भारत में सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। लेख में आतिश ने विपक्ष की भी आलोचना की थी। उन्होंने लिखा था कि वंशवादी राजनीति के अलावा कांग्रेस के पास (लोगों को) देने के लिए कुछ खास नहीं है। उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘कभी न सीखने वाला साधारण व्यक्ति बताया था।

ये भी पढ़ेंः दुनिया की मशहूर पत्रिका ‘टाइम’ ने पीएम मोदी को दी विवादित उपाधि, बताया- ‘डिवाइडर इन चीफ’  

टाइम मैगजीन पीएम मोदी पर पहले भी एक स्टोरी कर चुकी है जिसका टाइटल था..’मोदी इज इंडियाज बेस्ट होप फॉर इकोनॉमिक रिफॉर्म’।  2015 की कवर स्टोरी में टाइम ने बताया था ‘वाई मोदी मैटस।.’ हालांकि हाल ही में हुए वाकये पर बीजेपी ने कहा था कि यह टाइम मैगजीन द्वारा पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने का प्रयास है। बीजेपी ने यह भी कहा था कि इस स्टोरी के लेखक आतिश तासीर, पूर्व पाकिस्तानी नेता सलमान तासीर और पत्रकार तलवीन सिंह के बेटे हैं जिनका एजेंडा पाकिस्तानी है।

ये भी पढ़ेंः बादल-रडार के बाद फिर घिरे पीएम मोदी, कहा 1987 में चलाई थी ई-मेल और डिजिटल कैमरा, लोग बोले-झूठ