Thursday, July 18सही समय पर सच्ची खबर...

PMModi और 71 मंत्रियों ने ली शपथ, UP के ये 8 चेहरे भी शामिल..

PM Modi and 71 ministers took oath

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Modi Cabinet 3.0 : एनडीए सरकार बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 9 जून को तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के पद की शपथ ली। शाम सवा 7 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ। एनडीएम के सहयोगी दलों के सांसदों समेत कुल 71 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अमित शाह, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान और एस जयशंकर ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। इन सभी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई। यूपी के आठ चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं।

मोदी कैबिनेट में UP के इन चेहरों को जगह

पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में यूपी के लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह समेत 8 चेहरों को जगह मिली है। इनमें एनडीए के सहयोगी दलों से रालोद के जयंत चौधरी, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल, पीलीभीत से सांसद बने जितिन प्रसाद, महराजगंज से सांसद पंकज चौधरी, राज्यसभा सदस्य बीएल वर्मा, कमलेश पासवान शामिल हैं।

क्या यूपी में कुछ बड़ा होने वाला है..? दोनों डिप्टी CM दिल्ली में डाले हैं डेरा..

शपथ समारोह में ये देश रहे विशेष अतिथि

शपथ समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के शीर्ष नेताओं को विशेष अतिथियों के रूप में आमंत्रित किया गया। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ, भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे के अलावा सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : क्या यूपी में कुछ बड़ा होने वाला है..? दोनों डिप्टी CM दिल्ली में डाले हैं डेरा..