Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

नेपाल के रास्ते भारत में घुसे 7 चीनी नागरिकों ने खींची सुरक्षा चौकियों की तस्वीरें, एसएसबी ने किया गिरफ्तार

बहराइच में एसएसबी की हिरासत में पकड़े गए चीनी नागरिक।

समरनीति न्यूज, बहराइच: जिले के रूपईडिहा थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर एसएसपी ने सात चीनी नागरिकों को संदिग्ध हालात में गिरफ्तार किया है। ये सातों चीनी नागरिक बिना अनुमति और जरूरी दस्तावेजों के भारती की सीमा में घुस आए थे। इनमें पांच पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इन चीनी नागरिकों के पास भारतीय पुलिस चौकियों की फोटोग्राफ और कुछ दूसरे संदिग्ध दस्तावेज भी मिले हैं।

सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय, पूछतांछ में जुटीं  

गिरफ्तारी से पहले ये चीनी नागरिक भारतीय क्षेत्र में एसएसबी यानी विशेष सुरक्षा बल की चौकियों की फोटो ले चुके थे। जानकारी पर हरकत में आईं खुफिया एजेंसियां चीनी नागरिकों से पूछतांछ में जुट गई हैं।

ये भी पढ़ेंः सरयू किनारे 3,01,152 मिट्टी के दीपक जला सीएम योगी ने रचा इतिहास, गिनीज बुक में नाम दर्ज

बताया जाता है कि बीते दिवस नेपाल सीमा पार करके चीन के सात नागरिक अवैध रूप से भारत में घुस आए थे। ये सभी बहराइच जिले के थाना रूपईडिहा क्षेत्र में मौजूद थे। सुरक्षा बलों ने जब उनको पकड़ा तो उनके पास भारत आने का कोई वैध दस्तावेज नहीं था।

पूछताछ में नहीं दे सके जवाब  

न ही ये लोग भारत में घुसने की कोई वजह ही बता सके। ये चीनी नागरिक सुरक्षा चौकियों की फोटो गुपचुप तरीके से खींच चुके थे। इनकी कई बातें और हरकतें संदिग्ध दिखाई दे रही हैं।

ये भी पढ़ेंः अमरिकी इतिहास में पहली बार दो मुस्लिम महिलाओं ने चुनाव जीतकर इतिहास रचा

चीनी संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गयी हैं। सभी से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। उधर, जिले के अधिकारी इस मामले में फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। एएसपी (ग्रामीण) रविन्द्र सिंह का कहना है कि सात चीनी नागरिकों को अवैध ढंग से भारत में घुसपैठ पर गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच चल रही है।