Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

आईपीएस सुरेंद्र दास को देखने कानपुर पहुंचे डीजीपी बोले, अब भगवान के हाथों में..

समरनीति न्यूज, कानपुरः “आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास को बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है लेकिन अब सबकुछ भगवान के हाथों में है क्योंकि उनकी हालत बेहद नाजुक है।” ये बातें प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने आज कानपुर में कहीं। श्री सिंह आज शाम करीब साढ़े 4 बजे अस्पताल में भर्ती एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास को देखने के लिए पहुंचे थे। उनका हालचाल लेने के बाद डीजीपी ने मीडिया से बातचीत की। इस मौके पर अपने अधिकारी की हालत को लेकर प्रदेश के पुलिस मुखिया श्री सिंह भी भावुक नजर आए।

डीजीपी ने कहा, बेहतर से बेहतर इलाज चल रहा, हालत काफी नाजुक  

कानपुर में मौत से जूझ रहे आईपीएस सुरेंद्र दास का हाल जानने पहुंचे प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह।

उन्होंने कहा कि जितना संभव था उससे भी ज्यादा बेहतर इलाज श्री दास को दिया जा रहा है लेकिन सबकुछ भगवान के हाथों में है क्योंकि उनकी हालत लगातार गंभीर होती जा रही है। हास्पिटल में एसपी पूर्वी श्री दास को देखने पहुंचे प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने उनकी हालत के बारे में डाक्टरों से विस्तार से बातचीत की। साथ ही परिवार के लोगों को भी सांत्वना दी और हिम्मत से काम लेने को कहा।

डीजीपी ने कही खास बात, तनाव से जूझती पुलिस को काउंसलिंग की जरूरत  

इस मौके पर राज्य के पुलिस मुखिया ने एक और खास बात कही। उन्होंने कहा कि पुलिस बहुत ही तनाव के माहौल में काम करती है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में एडिश्नल एसपी राजेश साहनी ने भी तनाव के चलते ही सुसाइड किया था।

सुरेंद्र कुमार दास, एसपी पूर्वी, कानपुर।

वहीं आईपीएस सुरेंद्र दास भी काफी तनावग्रस्त थे। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों को काउंसलिंग की जरूरत है क्योंकि बिना छुट्टी के पुलिस 24 घंटे काम करती है और बेहद तनाव के दौर से गुजरती है। ऐसे में काम और परिवार के साथ सामांजस्य बैठाना काफी मुश्किल होता है।

7 से 8 घंटे बाद आएंगे आपरेशन के परिणाम – डाक्टर 

उधर, चिकित्सकों का कहना है कि आईपीएस अधिकारी श्री दास का आपरेशन किया गया है जिसके परिणाम आने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लगेगा। आपरेशन के बारे में डाक्टरों द्वारा बताया जा रहा है कि पैर में ब्लक की सप्लाई रुक जाने के बाद इमर्जेंसी में यह आपरेशन किया गया है। बताते चलें कि बीते लगभग 72 घंटे से मौत से जूझ रहे कानपुर के एसपी पूर्वी एवं आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास की हालत बिगड़ती जा रही है।

मुख्य खबरः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर

उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल की ओर से यह जानकारी दी गई है। डा. अग्रवाल ने बताया है कि चिकित्सकों की टीम उनका आकस्मिक आपरेशन कर रही है। आईसीयू को ही आपरेशन थियेटर बना दिया गया है। हांलाकि, 3 बजे करीब सूचना आई कि आपरेशन हो गया है।

72 से ज्यादा घंटे से अस्पताल में हैं आईपीएस सुरेंद्र दास 

आईपीएस सुरेंद्र दास व पत्नी डा. रवीना। (फाइल फोटो)

बताते चलें कि बीती 5 सितंबर को आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने अपने सरकारी आवास में सल्फास खा ली थी। उनके द्वारा आत्महत्या के प्रयास की इस घटना का कारण पारिवारिक कलह के रूप में सामने आया था। इसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया था।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज अपडेटः जहर खाने के कारण सुबह से वेंटिलेटर पर आईपीएस सुरेंद्र दास, पारिवारिक कलह बनी वजह

तभी से आईपीएस सुरेंद्र दास शहर के निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। बताते हैं कि आईपीएस अधिकारी की डाक्टर पत्नी रवीना सिंह और उनके बीच झगड़ा रहता था। इसी को लेकर कई दिनों से आईपीएस सुरेंद्र दास भारी तनाव में थे और आखिरकार उन्होंने यह जानलेवा कदम उठाया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में महिला सिपाही ने थाना परिसर में फांसी लगाकर दी जान, हड़कंप

घटना के बाद से उनके परिवार के लोग भी अस्पताल में हैं। उनकी पत्नी और मां, सभी लोग उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं पुलिस महकमे के साथ-साथ उनको जानने वाले लोग भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।