Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

UP : सरकारी स्कूल पर आकाशीय बिजली गिरने से 4 बच्चे झुलसे, भवन में दरार..

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : अचानक बदले मौसम ने जानलेवा रूप ले लिया है। आज एक स्कूल भवन पर आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चे बुरी तरह से झुलस गए। यह बिजली प्रधानाचार्य के कार्यालय की छत पर गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से स्कूल पर पड़ी विद्युत लाइन भी जल गई। तेज आवाज के धमाके से स्कूल भवन का प्लास्टर भी कई जगह से टूट गया। आकाशीय बिजली गिरने की यह घटना हरदोई जिले में हुई।

तेज आवाज से सहमे बच्चे और ग्रामीण

जानकारी के अनुसार हरदोई के हरियावां क्षेत्र के हिंगुआपुर प्राथमिक विद्यालय में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली गिर पड़ी। तेज आवाज के साथ गिरी बिजली से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। गांव और स्कूल के बच्चे से लेकर बड़े तक बिजली की तेज आवाज से बुरी तरह से सहम गए। भागते हुए स्कूल पहुंचे अभिभावक अपने-अपने बच्चों को संभालने लगे।

ये भी पढ़ें : UP : शिक्षिका से बोले, 51 कदम चलो भगवान दिखाएंगे, फिर नगदी-जेवर लेकर हुए रफूचक्कर

पता चला है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कक्षा चार के छात्र वैभव, नितिन, गौरव और पीयूष झुलस गए। इन छात्रों की पीठ और चेहरे पर छाले पड़ गए। अभिभावक सभी को अपने साथ ले गए। स्कूल के प्रधानाचार्य विकास कुमार का कहना है कि स्कूल में बच्चों को पढ़ाते समय यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि स्कूल भवन में दरार भी आई है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है।

बुजुर्ग ने ओवरब्रिज की रेलिंग से लगाई फांसी, घरेलू कलह वजह

ये भी पढ़ें : बुजुर्ग ने ओवरब्रिज की रेलिंग से लगाई फांसी, घरेलू कलह वजह