Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में जारी रहेगी वकीलों की हड़ताल, तहसीलों के अधिवक्ता भी हुए एकजुट

बांदा बार संघ की बैठक में मौजूद अधिवक्तागण।

समरनीति न्यूज, बांदाः आज शुक्रवार को यहां जिला अधिवक्ता संघ की आमसभा की बैठक संपन्न हो गई। इस बैठक में बड़ी संख्या में अधिवक्ता शामिल हुए। अधिवक्ता संघ का सभागार खचाखच भरा रहा। इस दौरान जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव श्याम सिंह ने कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर अध्यक्षता की। वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता रामअवतार श्रीवास की अध्यक्षता में सभा का संचालन किया गया। आज की आमसभा की बैठक काफी गहमा-गहमी वाली रही।

तबादले पर अड़े अधिवक्ता 

इस दौरान शहर कोतवाल द्वारा साथी से अभद्रता के कथित मामले को लेकर सदन के अधिवक्तागण आक्रोशित नजर आए। एक स्वर से सिर्फ एक ही आवाज आमसभा के सदन में गूंजती रही कि कोतवाली प्रभारी से माफी नहीं चाहिए। बल्कि उनका तबादला चाहिए और अधिवक्ता का सम्मान चाहिए।सभागार में आमसभा की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि जबतक कोतवाली प्रभारी का बांदा जिले से तबादला नहीं हो जाता तबतक हड़ताल जारी रहेगी।

ये भी पढ़ेंः फिर फूंका कोतवाल का पुतला, बार महासभा की बैठक में फैसला- कोतवाल के तबादले से कम कुछ मंजूर नहीं

उधर, वरिष्ठ अधिवक्ता उमाशंकर पाल, विनोद सिंह, राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया है कि अधिवक्ता संघ की इस हड़ताल के समर्थन में बांदा जिले की सभी तहसीलों बबेरू, अतर्रा,  नरैनी और पैलानी के अधिवक्तागण भी आ गए हैं।

बार संघ की बैठक में मौजूद अधिवक्तागण।

बताया है कि पड़ोसी जिले चित्रकूट के भी अधिवक्तागण हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। कहा कि चित्रकूट में अधिवक्ताओं ने बांदा कोतवाल हटाओ के नारे लगाकर नेशनल हाइवे पर चक्का जाम करके एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में युवा अधिवक्ता ने बंदूक से गोली मारकर जान दी, मौके पर ही मौत से मचा हड़कंप

बताया जाता है कि बांदा बार  के अध्यक्ष अशोक कुमार त्रिपाठी (जीतू) के बाहर होने के कारण आज की बैठक में आगे की रणनीति पर कोई योजना तैयार नहीं हो सकी है लेकिन हड़ताल जारी रहेगी। आज के सदन को वरिष्ठ अधिवक्ता शंकर सिंह गौतम, रामकृष्ण द्विवेदी, द्वारिकेश मंडेला, आनंद सिन्हा, उमाशंकर पाल, मनोज दीक्षित, राजेंद्र सिंह परिहार, जागेश्वर यादव, डॉक्टर विचित्र, वीर सिंह, रामस्वरूप सिंह, विनोद सिंह आदि एडवोकेट ने संबोधित किया।