Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

कैप्टन का पीएम पर तगड़ा तंज, इंदिरा गांधी ने सेना को दिया बहादुरी का श्रेय, यह व्यक्ति कहता है मैंने किया..

कैप्टन अमरिंदर सिंह।

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः चुनावों में पीएम मोदी और बीजेपी नेता सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा बनाये हुए हैं। मोदी अपने चुनावी भाषणों में इसका जिक्र कर रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी पर तंज किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को इतिहास की जानकारी नहीं है। जो भी सेना के इतिहास के बारे में जानता होगा उसे पता है कि पहले भी कई बार स्ट्राइक हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इतिहास की जानकारी हासिल करने की जरूरत है।

टीवी चैनल से बातचीत में कहा 60 के दशक में हुई थीं 100 स्ट्राइक 

एनडीटीवी चैलन से बातचीत में मुख्यमंत्री अमरिंदर ने कहा कि जब 1960 के दशक में मैं सेना में था तो 100 स्ट्राइक हुई थीं। उन्होंने केवल नया नाम ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ दिया है। हम लोग इसे क्रास बॉर्डर रेड कहा करते थे।’ मालूम हो अमरिंदर सिंह ने साल 1963 से 1966 के बीच भारतीय सेना की सिख रेजीमेंट में सेवाएं दी थीं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा कि ‘साल 1947 में कौन प्रधानमंत्री था? 1962 में कौन प्रधानमंत्री था? इस तरह 1965 और 1972 में कौन प्रधानमंत्री था? हमने पाकिस्तान के टुकड़े किए थे।

पाकिस्तान के टुकड़े किए, लेकिन इंदिरा गांधी ने नहीं कहा, मैंने किया 

प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इसे किया लेकिन उन्होंने कभी नहीं कहा कि मैंने किया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह भारतीय सेना और फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बहुत आभारी हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने दूसरों को श्रेय दिया है लेकिन यह व्यक्ति कहता है ‘मैंने यह किया है’. आप कौन हैं भाई? यह आपकी सेना नहीं है।

ये भी पढ़ेंः पाक का भारत पर हमले का दावा, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को POK में किया ढेर, सभी पायलट 2 मिनट के अलर्ट पर

यह भारत की सेना है।’ सीएम अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी और उनके मंत्रियों को राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे अहम मुद्दों को कम जानकारी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘या तो उनके पास ज्ञान की कमी है या फिर वे जानबूझकर भोले बन रहे हैं। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हो रहा है। जबकि उनके पास पूरी जानकारी देने के लिए सरकार है। यदि वे मुझे बताने की कोशिश करते हैं या मोदी जी मुझे बताते हैं कि बालाकोट उनकी महान प्रतिभा है, तो मुझे कहना होगा कि वह झूठे हैं।’