Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

बीजेपी को झटकाः भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुईं सांसद सावित्री बाई फूले, पूर्व सपा सांसद राकेश सचान ने भी ‘हाथ’ थामा

राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के साथ सांसद सावित्री बाई फूले।

समरनीति न्यूज, लखनऊः लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा की सांसद सावित्री बाई फुले ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उन्होंने दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। इस दौरान उनके साथ पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

बहराइच से सांसद हैं फूले

बताते चलें कि सावित्रीबाई फुले यूपी के बहराइच जिले से भाजपा की सांसद हैं। इतना ही नहीं सांसद सावित्री बाई फूले के साथ ही पूर्व सांसद राकेश सचान ने भी समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। इस मौके पर सांसद फुले ने कहा है कि बीजेपी की नीतियां दलित विरोधी हैं। कहा कि इसी कारण उन्होंने भाजपा को देश से हटाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड के इस पूर्व मंत्री और 5 बार एमएलए रहे नेता ने घर वापसी कर भाजपा को दिया तगड़ा झटका..

कहा कि भाजपा को सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है इसलिए उन्होंने कांग्रेस का साथ देने का फैसला किया है। बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में फुले ने भाजपा पर सामाज को बांटने का आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दिया था। वहीं दूसरी ओर सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद राकेश सचान ने भी कहा कि पार्टी में अब पुराने लोगों का सम्मान नहीं हो रहा है।