Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

अयोध्या पर शनिवार सुबह 10:30 बजे फैसला, स्कूल-कालेज बंद-जम्मू में भी 144 लागू

supreem court hearing ram mandir ayodhya

समरनीति न्यूज, डेस्कः अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट शनिवार (9 नवंबर) को सुबह 10.30 बजे अपना फैसला सुनाएगा। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शुक्रवार को यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने यूपी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। इसके बाद मामले की सुनवाई करने वाले सभी पांच जजों के घरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्य न्यायाधीश को जेड-प्लस सुरक्षा दी गई है।

सुप्रीमकोर्ट और जजों की सुरक्षा बढ़ी

साथ ही सुप्रीम कोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बल भी तैनात कर दिए गए हैं। वहीं यूपी के सभी स्कूल-कालेजों को 11 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही धारा-144 लगा दी गई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में भी धारा-144 लागू कर दी गई है। हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

कई शहरों में सुरक्षा बढ़ाई गई

वहीं यूपी में अयोध्या के साथ ही मथुरा-काशी, मेरठ, मुजफ्फरनगर, आजमगढ़, लखनऊ, कानपुर, बरेली और बुलंदशहर जैसे शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बताते चलें कि अयोध्या फैसला 17 नंवबर से पहले आने की पूरी संभावना थी, लेकिन आज सुबह तक किसी को पता नहीं था कि 9 नवंबर को फैसला आ सकता है। हालांकि, सरकार अपनी तैयारी पूरी कर चुकी थी।

सरकार ने पुख्ता की सुरक्षा

सरकार ने सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के साथ ही सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी शुरू कर दी है, ताकि कोई अराजकत तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करे तो उससे सख्ती से निपटा जा सके। उम्मीद यह भी जताई जा रही थी कि यह फैसला 13 नवंबर के बाद आएगा। इसकी वजह है कि इस वक्त अयोध्या में कार्तिक उत्सव मनाया जा रहा है। वहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी है। यूपी सरकार पहले ही अलर्ट है।

ये भी पढ़ेंः अयोध्याः फैसले से पहले CJI गोगोई ने यूपी के मुख्य सचिव-डीजीपी के साथ की अहम बैठक

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट का राममंदिर मामले में अहम फैसला, मध्यस्थता से सुलझेगा विवाद, दिए तीन नाम