Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

UP : दहेज की अधूरी मांग के कारण नहीं पहुंची बारात, दूल्हन के दुखी पिता ने लगाई फांसी

Government teachers will decorate brides
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्क : यूपी से सामाजिक बुराई से जुड़ी एक बेहद दुखद खबर आई है। दहेज की मांग पूरी न होने दूल्हे पक्ष के लोग बारात लेकर नहीं पहुंचे। इससे दुखी होकर होने वाली दुल्हन के पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उधर, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। यह घटनाक्रम फतेहपुर जिले का है। बताया जाता है कि बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के नया पुरवा गांव के रहने वाले 45 साल के रामसुफल निषाद की बेटी माला की शादी हमीरपुर से तय थी।

6 दिसंबर को आनी थी बारात, नहीं आई

परिवार वालों का कहना है कि 6 दिसंबर को बारात आनी थी, लेकिन दहेज की मांग अधूरी रह जाने के कारण लड़के वाले बारात लेकर नहीं पहुंचे। लड़की के पीड़ित पिता ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि इसी बीच बुरी तरह से आहत होने वाली दूल्हन के पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें : लेखपाल दूल्हे को गोलियां चलने की धमकी, पड़ोसी महिला के नंबर से थी काॅल, ये था मामला 

इस मामले में मृतक की बड़ी बेटी प्रीति का कहना है कि रामगोपाल के बेटे छैद्दू निवासी मनोहर (हमीरपुर) से शादी तय थी। बारात न आने से उनके पिता दुखी थे। इसी कारण से पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। उधर, एसपी सतपाल अंतिल का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Kanpur Bikru Case : विकास दुबे की पत्नी ऋचा के खिलाफ FIR