Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

UP Corona virus : कक्षा 8 तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद, त्योहारों पर रोक नहीं, लेकिन..

UP-Corona virus : All schools up to class 8 closed from March 24 to 31

आशा सिंह, (विशेष संवाददाता) लखनऊ : यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम फैसले लिए हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को अपने आवास पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इसके बाद विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 24 से 31 मार्च तक के लिए बंदकर दिया गया है। त्योहारों पर रोक नहीं लगाई गई है, लेकिन कुछ पाबंदियां रहेंगी। सीएम योगी ने होली व अन्य त्योहारों के साथ-साथ पंचायत चुनाव में सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर से लेकर शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं।

त्योहारों को लेकर सतर्कता

हर जिले में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि कक्षा 1 से 8 तक के सभी परिषदीय, निजी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक होली की छुट्टी की जाए। इसके अलावा बाकी शिक्षण संस्थान जहां पर परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, उसमें भी छुट्टी रहेगी। ग्रामीण इलाकों में ग्राम पंचायत स्तर और शहरों में वार्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती की जाएगी।

जेलों में बचाव के उपाए

बताया कि संदिग्ध रोगी के मिलने पर उसे क्वारंटीन किया जाएगा। साथ ही आरटीपीसीआर जांच कराते हुए प्रोटोकाल के तहत काम किया जाएगा। निर्देश दिए हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए जेलों में पर्याप्त सुरक्षा उपाए किए जाएं। साथ ही निर्देश दिए हैं कि पेशी के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग का उपयोग किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना स्थानीय प्रशासन की अनुमति के कोई जुलूस या सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन न किया जाए। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल और मास्क के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कराया जाए।

ये भी पढ़ें : UP की सबसे बड़ी खबर : SDM, CO और आबकारी अधिकारी समेत 6 निलंबित, दो हिरासत में.. 

ये भी पढ़ें : Update-UP Big News : छात्रा पर फर्जी मुकदमे पर SP नपे, कोतवाल और दरोगा सस्पेंड