Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

Update – Big News : केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना पाॅजिटव, हैलट के ICU में भर्ती, एम्स रेफर

Union Minister Sadhvi Niranjan Jyoti Corona Pajitav, admitted to Halat, Kanpur in critical condition

समरनीति न्यूज, कानपुर : शुक्रवार देर रात यूपी से बड़ी खबर सामने आ रही है। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को तबियत बिगड़ने पर कानपुर के हैलट अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने उनकी जांच कराई। जांच के दौरान हुए एक्सरे में उनको निमोनिया होने की पुष्टि हुई है। खास बात यह है कि उनका एंटीजन टेस्ट हुआ तो कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं देर रात ट्रूनाट मशीन से दोबारा जांच हुई तो पाजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद डाक्टरों ने उनकी आरटीपीसीआर से जांच कराने के लिए सैंपुल लिया है। बताते हैं कि देर रात उनको तबियत बिगड़ने पर दिल्ली के एम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

फेफड़ों में निमोनिया भी पाया गया

मामले में कानपुर के सीएमओ डा. अनिल मिश्र का कहना है कि दो दिन पहले केंद्रीय मंत्री साध्वी फतेहपुर में घर गई थीं और वहां शुक्रवार शाम को उन्होंने सांस लेने में दिक्कत महसूस की। इसके बाद वह कानपुर कार्डियोलाजी में अपना चेकअप कराने पहुंची थीं। रात में ही कार्डियोलाजी के निदेशक डा. विनय कृष्णा ने डाक्टरों की टीम के साथ उनका चेकअप किया।

भेजा जा सकता है लखनऊ पीजीआई

हार्ट की कोई समस्या नहीं मिली, लेकिन निमोनिया की पुष्टि हुई। इसके बाद केंद्रीय मंत्री साध्वी को कार्डियोलाजी से हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया। सीएमओ डा. मिश्रा ने बताया है कि केंद्रीय मंत्री साध्वी को आईसीयू से कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उनको लखनऊ स्थित पीजीआई भी भेजने की तैयारी चल रही है। हालांकि, यह भी कहा कि मंत्री जहां कहेंगी, वहां उनके इलाज की व्यवस्था की जाएगी। वहीं मंत्री साध्वी का कहना है कि 21 नवंबर को दिल्ली में उनके दो स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है। वह दोनों के संपर्क में रही थीं।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबरः कोरोना से यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का निधन