Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

छात्रों ने क्लास में पढ़ा रहीं महिला शिक्षिका को पीटा, CCTV में कैद

Students beat up female teacher in Rae Bareli

समरनीति न्यूज, रायबरेलीः जिले में स्थित गांधी सेवा निकेतन छात्रों क्लास में पढ़ा रही शिक्षिका की पिटाई कर दी। शिक्षिका किसी तरह खुद को बचाकर क्लास से बाहर निकलीं। इस दौरान एक छात्र ने उनको कुर्सी दे मारी। शिक्षिका का आरोप है कि संस्था के प्रबंधक ने साजिशन उनपर छात्रों से यह हमला कराया है। वहीं बच्चों के बयान दर्ज किए गए हैं। छात्रों का कहना है कि शिक्षिका उनको खेलने और पढ़ने से टोकती हैं, साथ ही अनाथ कहकर बुलाती हैं। इसलिए उन्होंने पिटाई की। बताते हैं कि जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने मामले की जांच करने के बाद बयान दर्ज किए हैं। बताया जाता है कि सोमवार सुबह बाल कल्याण अधिकारी ममता दुबे क्लास में बच्चों को पढ़ा रही थीं। इसी दौरान अचानक छात्र भड़क गए और उनके साथ हाथापाई करना शुरू कर दिया। एक छात्र ने शिक्षिका को कुर्सी दे मारी।

अधिकारी बोले, जांच के बाद होगी कार्रवाई

जानकारी पर संस्था के प्रबंधक अरुण मिश्र और जिला प्रोबेशन विभाग से बाल संरक्षण अधिकारी वीरेंद्र पाल वहां पहुंचे। छात्रों का आरोप था कि शिक्षिका ममता दुबे उन्हें अनाथ कहकर बुलाती हैं, इसलिए उनको बुरा लगता है। साथ ही पढऩे-खेलने पर भी रोकती-टोकती हैं। इस वजह से घटना की। उधर, पीड़ित शिक्षिका का कहना है कि प्रबंधक से उनका विवाद चल रहा है क्योंकि प्रबंधक द्वारा उनको बेवजह नौकरी से निकाला गया था। इसकी शिकायत उन्होंने जिलाधिकारी नेहा शर्मा से की थी।

ये भी पढ़ेंः अदालत के आदेश पर दिल्ली के एल्कान पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल व 2 टीचरों पर मुकदमा, छात्रा रिक्षा की सुसाइड का मामला

इसके बाद उनको नौकरी पर तो रख लिया, लेकिन प्रबंधक की प्रताड़ना शुरू हो गई। अब जिलाधिकारी का तबादला हो गया है और इसी के बाद प्रबंधक ने साजिश करते हुए उनके उपर यह हमला कराया है। पीड़िता का कहना है कि सिटी मजिस्ट्रेट से शिकायत की है। वहीं प्रबंधक का कहना है कि आरोप बेबुनियाद हैं। उधर, जिले के कार्यवाहक जिला प्रोबेशन अधिकारी सुनीता चौरसिया ने प्रबंधक और शिक्षिका के बीच मनमुटाव की बात स्वीकारते हुए कहा है कि बच्चों द्वारा मारपीट की जांच कराई जाएगी। जिलाधिकारी के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में एक और ढोंगी बाबा का काला कारनामा, नामी स्कूल की शिक्षिका से किया रेप