Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में सीएए (CAA) के विरोध में जुलूस निकाल रहे 10 लोग हिरासत में..

Kanpur Missing Married lover-girlfriend found hidden in home in Kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन व भड़काऊ नारेबाजी करने वाले 10 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जाता है कि होली के दिन ये लोग सीएए के विरोध में रास्ता जाम करते हुए नारेबाजी करने लगे। इतना ही नहीं भड़काऊ नारेबाजी भी कर रहे थे। इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक एसएस मीणा को हुई तो उन्होंने तत्काल थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। इसके बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए कार्रवाई की।

पुलिस ने कहा, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस ने जुलूस में शामिल लोगों पर कार्रवाई करते हुए उनको वहां से खदेड़ा। बाद में महिलाओं समेत कई लोगों को हिरासत में भी लिया। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ धारा 144 के तहत कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की गोली पड़ते ही चीखा, रेप कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी

बताया जाता है कि बबेरू के एक असपा नेता ने दो दर्जन से अधिक मुस्लिम महिलाओं को लेकर कचेहरी से राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बुधवार को जुलूस निकाल रहा है। आरोप है कि ये लोग भड़काऊ नारेबाजी करते हुए कचेहरी से कोतवाली रोड होकर मुख्य चैराहा पहुंचे। वहां से अतर्रा रोड पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे।

एसपी के आदेश पर पुलिस ने पकड़ी तेजी

इसी बीच किसी ने पुलिस अधीक्षक एसएस मीणा को जानकारी दी। एसपी श्री मीणा के निर्देशों बबेरू कोतवाली प्रभारी ताराचंद्र पटेल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जुलूस में शामिल महिलाओं को वहां से हटाया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जुलूस की अगुवाई कर रहे असपा नेता रामनेवाज वर्मा समेत नौ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि त्यौहार के दिन जुलूस निकाल रहे लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है। मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा में पुलिस पर बंदूक तानने वाला शाहरुख यूपी से गिरफ्तार, पुलिस कस्टडी में रहेगा 4 दिन

ये भी पढ़ेंः चलती बस में छेड़खानी से तंग छात्रा का मुख्यमंत्री योगी को ट्वीट, आधा घंटे में बस से दो शोहदे गिरफ्तार