Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

जनता के लिए अजेय जादूगर बन गए मोदी, राष्ट्रीय मुद्दा रहा बड़ा कारण- पाक अखबार डॉन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, पॉलीटिकल डेस्क: भारत के चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई थी। बीजेपी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनाने  जा रही है। भारतीय मीडिया के साथ-साथ विदेशी मीडिया ने भी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को बड़े पैमाने पर कवर  किया है। पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने भी लोकसभा चुनाव को विशेष तरजीह दी है। डॉन अखबार ने बीजेपी की जीत पर  लिखा है, ‘भारत में इस बार चुनाव के दौरान सबसे बड़ा मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का रहा। जनता ने इस मुद्दे पर आक्रामक भाषण देने वाले मोदी को  अजेय जादूगर के तौर पर देखा।

एयर स्ट्राइक का पड़ा बड़ा असर 

एयरस्ट्राइक के कोरियोग्राफर के तौर पर खुद को स्थापित करते हुए मोदी ने बंटे हुए विपक्ष को पूरी तरह कुचल कर रख दिया। इतना ही नहीं समाचार पत्र डॉन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत पर संपादकीय भी लिखा है। इसमें लिखा है, ‘बड़े-बड़े पंडितों के वे दावे फेल हो गए, जो  कहते थे कि आर्थिक चुनौतियों के चलते मोदी की चमक इस बार फीकी पड़ जाएगी।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी मूल के लेखक द्वारा टाइम्स पत्रिका में खुद को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने पर यह बोले पीएम मोदी..

निश्चित ही ये नतीजे चौंकाने वाले हैं, देखकर निराशा भी  होती है कि किस तरह मतदाताओं को लुभाने के लिए धार्मिक घृणा और संप्रदायवाद की राजनीति का फायदा उठाया जा सकता है।संपादकीय में आगे लिखा है कि नरेंद्र मोदी का पूरा चुनाव प्रचार मुस्लिम और पाकिस्तान विरोध पर केंद्रित था और इस प्रचार की शुरुआत में  भारत सरकार ने राष्ट्रवाद की भावना को भड़काने के लिए ही पाकिस्तान के अंदर हवाई हमले किए थे।

ये भी पढ़ेंः एक तरफ नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने का रास्ता साफ, दूसरी ओर पाकिस्तान ने दागी शाहीन मिसाइल