Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

नमो टीवी के खिलाफ शिकायत लेकर आयोग पहुंची आम आदमी पार्टी..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज,पॉलिटिकल डेस्कः बीजेपी के नमो टीवी का मामला अब चुनाव आयोग की देहरी पर पहुंच गया है। यह टीवी जबसे आया है तभी से इसके साथ विवाद शुरु हो गया थरा। राजनीतिक पार्टियां इसे लेकर विरोधजता रही थी। फिलहाल आम आदमी पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की है। आम आदमी पार्टी ने चैनल की शुरुआत पर सवाल खड़े किए हैं। पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी किसी राजनीतिक पार्टी को यह अधिकार कैसे है कि वह अपना खुद का चैनल शुरू कर सके।

आम आदमी पार्टी ने आयोग में की शिकायत  

आम आदमी पार्टी ने यह भी सवाल पूछा है कि नमो टीवी में चलने वाले कंटेट की मॉनिटरिंग कौन करेगा। आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत करने के साथ-साथ आयोग से भी सवाल पूछा है कि क्या नमो टीवी लॉन्च करने से पहले चुनाव आयोग की इजाजत ली गई थी।

अरविंद केजरीवाल।

चुनाव आयोग से सवाल पूछते हुए आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा है कि अगर नमो टीवी को शुरू करने को लेकर कोई इजाजत नहीं ली गई तो इसके खिलाफ आयोग ने क्या कार्रवाई की है?

ये भी पढ़ेंः एससी के फैसले पर विफरे केजरीवाल, कहा- जो सरकार अफसरों के तबादले नहीं कर सकती वो चलेगी कैसे.. 

आप ने नमो टीवी चैनल को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। पार्टी ने चैनल का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संक्षिप्त नाम ‘नमो पर रखे जाने का हवाला देते हुये कहा है कि अगर आयोग की अनुमति के बिना नमो चैनल शुरू किया गया है तो इस पर आयोग ने क्या कार्रवाई की है? शिकायत में पार्टी ने आयोग से यह भी पूछा है कि इस चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों पर किसकी निगरानी होगी और क्या बीजेपी ने चैनल पर प्रसारित कार्यक्रमों और प्रसारण लागत को प्रमाणित कराने के लिये आयोग की मीडिया प्रमाणन समिति से संपर्क किया है।

नमो टीवी पर होती है मोदी की रैलियों की लाइव 

अगर ऐसा नहीं किया गया है तो चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में आयोग ने बीजेपी से इसका कारण पूछा या नहीं? पार्टी ने इस मामले पर गंभीर चिंता जताते हुए आयोग से इस पर जल्द कार्रवाई की मांग की है। मालूम हो  कि नमो टीवी पर पीएम मोदी की रैलियों की लाइव ब्रॉड कॉस्टिंग होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टीवी पर उनके चुनावी भाषण भी प्रसारित किए जाएंगे। पीएम मोदी का मैं भी चौकीदार कार्यक्रम इस चैनल पर भी दिखाया गया था। अब यह टीवी चैनल विभिन्न डीटीएच ऑपरेटर्स के जरिए घर-घर प्रसारित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः माया का मोदी पर तंज, संजय ने पूछा क्या भाजपा दफ्तर से संचालित हो रहा चुनाव आयोग