Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

ब्लाक प्रमुख संग कार्यकत्रियों ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन, विश्वकर्मा समाज के मेधावी सम्मानित

unnao anganbari womem

समरनीति न्यूज, उन्नावः नवाबगंज क्षेत्र पंचायत सभागार में ब्लाक मुख्यालय अरुण सिंह ने सीडीपीओ नगमा बेगम, महिला स्वास्थय अधिकारी डा. रूचि त्रिपाठी के साथ श्रीगणेश प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर अजगैन कोतवाली प्रभारी अजयराज वर्मा भी मौजूद रहे। ब्लाक प्रमुख ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के कार्य लगन और मेहनत को देखते हुए उन्हें यशोदा मां का नाम दिया। ब्लाक प्रमुख ने कहा कि जैसे श्रीकृष्ण भगवान को जन्म देने वाली मां देवकी व पालने वाली मां यशोदा थीं, उसी तरह में आंगनबाड़ी सेविकाएं भी हैं  जो दूसरे बच्चों के स्वास्थ्य व पोषण को लेकर सजग रहती हैं। अब से उन्हें नवाबगंज में यशोदा मां के नाम से भी पुकारा जाएगा।

ब्लाक प्रमुख ने यशोदा मां का दिया नाम

सीडीपीओ ने कहा कि महिलाओं को अपने स्वास्थ के प्रति जागरूक होना चाहिए। डा.रूचि त्रिपाठी ने कहा कि बालिकाओं की सुरक्षा के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। वही लक्ष्मी राना, सरिता राठौर, प्रतिभा यादव, सीमा, आरती, ममता आदि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कुपोषण की समस्या को लेकर महिलाओं को जागरूक किया। मंच का संचालन सचिव राजीव दीक्षित ने किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। सभी ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की सराहना की। सभी ने पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना की।

vishkarma samaj programe

विश्वकर्मा समाज के मेधावियों का सम्मान

उधर, उन्नाव कब्बा खेड़ा स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में विश्वकर्मा जयंती कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख अरुण ने विश्वकर्मा समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। वृद्ध महिलाओं को साड़ियां प्रदान कीं। आयोजकों द्वारा ब्लाक प्रमुख का सम्मान प्राप्त किया गया। उन्होंने समाज को संबोधित करते हुए भगवान विश्वकर्मा के चरणों में माथा टेका। इस मौके पर उमा निवास बाजपेई, प्रेम सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी को खून से लैटर लिखकर दी जन्मदिन की बधाई, मांगा अलग बुंदेलखंड राज्य