Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः आईपीएस सुरेंद्र दास ने तोड़ा दम, 12 बजकर 19 मिनट पर ली आखिरी सांस

सुरेंद्र कुमार दास, एसपी पूर्वी, कानपुर। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूजकानपुरः शहर के रीजेंसी अस्पताल से एक बेहद दुखद खबर मिली है। आईपीएस अधिकारी एवं कानपुर के एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आज 12 बजकर 19 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली। रीजेंसी के सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल ने इसकी पुष्टी करते हुए यह जानकारी दी। इसके साथ ही पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई।

आज सुबह हार्ट और किडनी ने भी बंद कर दिया था काम करना 

वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम नजर आईं। उनको जानने वाले और पुलिस के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे थे लेकिन ईश्वर को शायद कुछ और ही मंजूर था। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। पुलिस बल भी एहतियात के तौर पर तैनात कर दिया गया है।

कानपुर के अस्पताल में मौत से जूझ रहे आईपीएस सुरेंद्र दास का हाल जानने पहुंची प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह।

क्या बोले थे डीजीपी  

“आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास को बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है लेकिन अब सबकुछ भगवान के हाथों में है क्योंकि उनकी हालत बेहद नाजुक है।” ये बातें प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने आज कानपुर में कहीं थीं। श्री सिंह बीती शाम करीब साढ़े 4 बजे अस्पताल में भर्ती एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास को देखने के लिए पहुंचे थे।

कल हुआ था एक और आपरेशन   

उधर, चिकित्सकों का कहना था कि आईपीएस अधिकारी श्री दास का आपरेशन किया गया था इसके परिणाम आने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लगेगा। आपरेशन के बारे में डाक्टरों द्वारा बताया जा रहा था कि पैर में ब्लक की सप्लाई रुक जाने के बाद इमर्जेंसी में यह आपरेशन किया गया। बताते चलें कि बीते लगभग 72 घंटे से मौत से जूझ रहे कानपुर के एसपी पूर्वी एवं आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास की हालत बिगड़ती जा रही थी।

मुख्य खबरः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर

उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल की ओर से यह जानकारी दी गई थी। डा. अग्रवाल ने बताया था कि चिकित्सकों की टीम उनका आकस्मिक आपरेशन कर रही थी। आईसीयू को ही आपरेशन थियेटर बना दिया गया था। हांलाकि, 3 बजे करीब सूचना आई कि आपरेशन हो गया था।

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी डा. रवीना सिंह। (फाइल फोटो)

90 घंटे से अस्पताल में भर्ती थे आईपीएस सुरेंद्र दास 

बताते चलें कि बीती 5 सितंबर को आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने अपने सरकारी आवास में सल्फास खा ली थी। उनके द्वारा आत्महत्या के प्रयास की इस घटना का कारण पारिवारिक कलह के रूप में सामने आया था। इसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया था।

ये भी पढ़ेंः समरनीति न्यूज अपडेटः जहर खाने के कारण सुबह से वेंटिलेटर पर आईपीएस सुरेंद्र दास, पारिवारिक कलह बनी वजह

तभी से आईपीएस सुरेंद्र दास शहर के निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। बताते हैं कि आईपीएस अधिकारी की डाक्टर पत्नी रवीना सिंह और उनके बीच झगड़ा रहता था। इसी को लेकर कई दिनों से आईपीएस सुरेंद्र दास भारी तनाव में थे और आखिरकार उन्होंने यह जानलेवा कदम उठाया।