Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

UP जालौन के 12वीं के छात्र ने अमरिका को दी आतंकी हमले की धमकी, 50 बार FBI हेडक्वाटर किया फोन

समरनीति न्यूज, लखनऊ : खुद के बिटक्वाइन्स हड़पे जाने से नाराज 18 साल के जालौन निवासी युवक ने पूरी दुनिया हिला डाली। इन साहब ने दर्जनों बार अमरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई को फोन और मेल करके मियामी एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की धमकियां दीं। अमरिकी खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गईं और भारतीय खुफिया एजेंसियों से मदद मांगी।

एक अमरिकी ने हड़प लिए बिटक्वाइन्स, इसलिए उठाया कदम 

भारत में पहले एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) और फिर एटीएस (एंटी टेरेरिजम स्क्वायड) मामले की गहराई से पड़ताल में जुट गए। बाद में यूपी एटीएस को इस काम में लगाया गया। बहरहाल, अमरिकी हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी देने वाले इस युवक को जालौन से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी खुद यूपी के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने एक प्रेसवार्ता में दी।

ये भी पढ़ेंः अमरिका में भारतीय अभिनेत्रियों से देहव्यापार कराने वाला इंडियन कपल गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि पकड़ा गया युवक बेहद तेज दिमाग का है और उसने पूछताछ में स्वीकार कर लिया है कि उसी ने अमरिकी जांच एजेंसी को मियामी हवाई अड्डे पर आतंकी हमले की धमकी दी थी। पुलिस महानिदेशक श्री सिंह ने बताया है कि यह छात्र यूपी जालौन का रहने वाला है और इसका नाम उत्कर्ष दिवेदी है जो बेहद तेज दिमाग वाला है।

इसे कंप्यूटर की काफी अच्छी जानकारी है। युवक ने मेल से धमकियां देने के बाद एफबीआई को फोन भी किए। युवक ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता से पैसे लेकर बिटक्वाइन्स खरीदे थे।

अमरिकी नागरिक द्वारा बिटक्वाइंस हड़पने से था नाराज 

एक अमरिकी नागरिक ने उससे साथ चीटिंग करके उसके बिटक्वाइन्स हड़प लिए थे। युवक ने बताया है कि उसने एफबीआई से उस अमरिकी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी लेकिन एफबीआई ने कुछ नहीं किया। इससे नाराज होकर युवक अमरिकी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर एफबीआई की नींद ही उड़ा दी।

ये भी पढ़ेंः बालीवुडः डायरेक्टर साजिद खान पर तीन महिलाओं ने लगाए यौन शोषण के आरोप, कहा- प्राइवेट पार्ट छूने को कहता था !

इस शातिर दिमाग युवक ने धमकी देने के दौरान एफबीआई को यकीन दिलाया था कि उसके पास एके-47 है और सुसाइड बेल्ट के अलावा हैंडग्रेनेड भी हैं। ऐसे में अमरिकियों की नींद उड़ना लाजमी था। इस शातिर आरोपी ने दुनिया की टाप खुफिया एजेंसियों में शुमार अमरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के कंट्रोल रूम में लगभग 50 बार फोन किया।

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह।

भारत सरकार करेगी फैसला

आरोपी 12वीं का छात्र है और इंटरनेट पर खासी जानकारी रखता है. यही वजह थी कि आरोपी ने कुछ महीने पहले एक हजार US डॉलर के बिटकॉइन्स खरीदे थे, जिनकी भारतीय मुद्रा में कीमत 70 हजार थी।

ये भी पढ़ेंः ..और इस तरह कहें अपनी जिंदगी से डिप्रेशन को गुडबाय

डीजीपी श्री सिंह का कहना है कि आरोपी युवक को FBI अपने साथ ले जाएगी या नहीं, इस बात का फैसला भारत सरकार करेगी। फिलहाल उसके खिलाफ इंटरनेट कॉल से धमकी का मामला दर्ज किया गया है।