Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

अभी टली नहीं है बारिश, फिर बन सकती है मुसीबत

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः सूबे में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से अब लोग परेशान होने लगे हैं। बीते दो दिनों में बरसात से मिली कुछ राहत के बाद अब फिर बारिश की आशंका है। मौसम विभाग का तो कम से कम यही कहना है। गुरूवार को यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। इनमें से कई तो पहसे ही बाढ़ की चपेट में हैं। बताते चलें कि प्रदेश के कई हिस्सो में पिछले 2-3 महीनों से लगातार बारिश से लोग परेशान है। अब फिर मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की आशंका है।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अगल 24 घंटों में हो सकती है बारिश 

बारिश की संभावना के दायरे में मौसम विभाग की ओर से राजधानी लखनऊ के साथ-साथ पड़ोसी जिले कानपुर, उन्नाव, बाराबंकी, देवरिया शामिल हैं। वहीं पश्चिमी यूपी के बागपत, अलीगढ़, मुरादाबाद, हापुड़ और सहारनपुर के अलावा फिरोजाबाद, शाहजहांपुर, मथुरा, एटा, आगरा भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः केरल और जालंधर में ननों से रेप मामले में आरोपी बिशपों के खिलाफ आवाज उठीं

इन जिलों में भी बारिश की पूरी-पूरी आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार 14 सितंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री की संभावना है।बताते चलें कि यूपी में गंगा, घाघरा, और बेतवा नदी में पहले ही लगातार बारिश से बाढ़ के हालात हैं। कई जगहों पर मकान गिर चुके हैं और कई इलाकों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है।