Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर में दुपट्टा बांधकर ट्रेन के आगे लेटे प्रेमी युगल टुकड़े-टुकड़े होकर मौत

महमूदाबाद कोतवाली के अंतर्गत गुलरामऊ रेलवे क्रासिंग के पास मिले दोनों क्षत-विक्षत शव

प्रेमी युगल के शवों को देखने को जुटे ग्रामीण व जांच करती पुलिस।

सीतापुरः  महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गुलरा मऊ रेलवे क्रासिंग के पास शनिवार सुबह प्रेमी युगलों के शव रेलवे ट्रैक पर कटे हुए पाए गए। दोनों के हाथ एक लाल दुपट्टे से एक से एक साथ बंधे थे। हादसे में दोनों के शरीर के दो टुकड़े हो गए। मौके से आधार कार्ड व प्रेमपत्र मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों आपस में प्रेमी युगल थे। पुलिस भी इस बात को मान कर जांच कर रही है।

मौके पर मिले दोनों के प्रेमपत्र, आधार कार्ड से हुई दोनों की पहचान, बाराबंकी के रहने वाले दोनों 

युवक की पहचान बाराबंकी जिले के नेरी सदरपुर निवासी वीरेंद्र कुमार (19) साल पुत्र राम सिंह बताया जा रहा है। उधर, युवती की पहचान इसी थाना क्षेत्र के गजेंद्र पुरवा निवासी रंजना वर्मा (18) पुत्र सुशील के रूप में की गई है। दोनों के परिवारीजनों को घटना से अवगत करा दिया गया है। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आसपास सबूत जुटाने का प्रयास किया। साथ ही आसपास बिखड़े पड़े दोनों के सामान को भी कब्जे में ले लिया। 

रेलवे पटरी पर पड़ा क्षत-विक्षत शव।

 पुलिस की सूचना पर दोनों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया है कि मरने वाले दोनों प्रेमी युगल थे। दोनों ने आत्महत्या कर ली है लेकिन किन परिस्थितियों में और किस वजह से आत्महत्या की है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। दोनों पक्षों के परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। उनसे भी घटना को लेकर जानकारी हासिल की जा रही है शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। प्रारंभिकतौर पर माना जा रहा है कि दोनों के प्रेम विवाह को लेकर परिवार के लोग राजी नहीं थे। इसलिए हो सकता है दोनों ने निराश होकर अपनी जान दी हो।  पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।  

हत्या की आशंका से भी इंकार नहीं ..

प्रारंभिक तौर पर भले ही अभी पुलिस मामले को आत्महत्या के रूप में देख रही हो। लेकिन दोनों की हत्या किए जाने की बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि जिस तरह से दोनों के हाथ बंधे हुए थे उससे शक की सुईं दूसरी ओर भी उठ रही है। शुरू में मौके पर सुसाइड नोट मिलने की बात कही जा रही थी लेकिन बाद में यह बात गलत निकली। इसलिए पुलिस की जांच में एक बिंदु अब हत्या का शक दूर करने की दिशा में भी उठ रहा है।