Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

ब्रह्मोस मिसाइल के सीक्रेट पाकिस्तान को पहुंचाने के आरोप में डीआरडीओ इंजीनियर गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी एटीएस ने सोमवार को नागपुर से एक डीआरडीओ के इंजीनियर निशांत अग्रवाल को सुरक्षा से जुड़ीं खुफिया जानकारियां लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया। बताते हैं कि यह इंजीनियर देश की सबसे शक्तिशाली मिसाइल ब्रह्मोस की तकनीकि जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को सप्लाई कर रहा था।

यूपी और महाराष्ट्र की एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई में नागपुर से दबोचा 

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन यानी डीआरडीओ की इकाई ब्रह्मोस एयरोस्पेस यूनिट में काम करने वाले इस इंजीनियर निशांत अग्रवाल को यूपी और महाराष्ट्र एटीएश ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दबोचा है।

ये भी पढ़ेंः स्पाइक मिसाइल की खरीद पर फिर विचार करेगा भारत

बताते हैं कि पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने सुबह नागरपुर में छापा मारकर उसे गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की। सूत्रों की माने तो आरोपी पर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की तैयारी है।

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र एटीएस के साथ कार्रवाई करते हुए ब्राह्मोस के वर्धा रोड केंद्र से निशांत अग्रवाल को पकड़ा गया है।

ये भी पढ़ेंः ड्यूटी छोड़ महिला से मिलने जाने के मामले में मेजर गोगोई का होगा कोर्ट मार्शल – सेना प्रमुख

निशांत के मकान मालिक मनोहर काले का कहना है कि वह पिछले साल से उनके मकान में रहता था। पुलिस टीम सुबह साढ़े 5 बजे वहां पहुंची और रुड़की के रहने वाले इस आरोपी  इंजीनियर को गिरफ्तार कर किया।

ये भी पढ़ेंः कानपुर से इंडियन मुजाहिद्दीन का खतरनाक आतंकी डा. हुरैहा उर्फ कमरुद्दीन गिरफ्तार

यूपी एटीएस के आईजी ने मीडिया को जानकारी दी है कि गिरफ्तार आरोपी के पास से बेहद संवेदनशील जानकारी मिली है। साथ ही उसके फेसबुक चैट से सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है।

पाकिस्तान की आईडी से करता था चैट

बताया जाता है कि आरोपी फेसबुर पर पाकिस्तान आधारित आईडी बनाकर गोपनीय चैट करता था ताकि उसका खुलासा न हो सके। सूत्रों की माने तो आरोपी कथित रूप से गुप्त जानकारी पाकिस्तान व अन्य देशों को दे रहा था।