Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

“पेट्रोल हुआ 80 के पार, अब तो रहम करो सरकार”, जैसे नारों के बीच कांग्रेसियों का जोरदार प्रदर्शन

बिना पेट्रोल की बाइक घसीटकर नारेबाजी के बीच ज्ञापन देने जाते कांग्रेसी नेता।

समरनीति न्यूज, कानपुरः ‘पेट्रोल हुआ 80 के पार, अब तो रहम करो सरकार और बहुत हुई महंगाई की मार, शर्म करो मोदी सरकार जैसे नारों के बीच कांग्रेसियों ने आज पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में जोरदार ढंग से प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए पैदल बाइकों को घसीटकर कलेक्ट्रेट तक ले गए और वहां राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। उत्साही ढंग से अपनी मांग रखने वाले कांग्रेसियों ने सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की। उनका यह प्रदर्शन बिल्कुल अलग तरह का रहा। इसलिए लोगों ने काफी सराहा भी।

ये भी पढ़ेंः अगली पी़ढ़ियों को लोकतांत्रित संस्थानों पर हमले वाली सरकारों को समझना जरूरी-मीरा कुमार

अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहते कांग्रेसियों ने आज कानपुर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में एकदम अलग और जोरदार ढंग से प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी नेता बिना पेट्रोल की बाइकों को पैदल घसीटते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा।

ये भी पढ़ेंः योगी का “योगा लुक”, पहली बार टीशर्ट में नजर आए सीएम

कांग्रेसियों ने मांग पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने की मांग करते हुए कहा है कि न तो कीमतें कम हो रही हैं और न ही पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में रखा गया है। इस तरह से केंद्र सरकार दोनों हाथों से पेट्रोल-डीजल पर जनता को लूट रही है। कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर आमादा है।

ये भी पढ़ेंः इलाहाबाद में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की मूर्ति हटाई गई, कांग्रेसी भड़के

कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतें कम हैं लेकिन इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमतें देश में आसमान छू रही हैं। ऐसे में जनता का धैर्य जवाब दे रहा है। कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति से मामले में जनता को राहत पहुंचाने की मांग की है। इस मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के साथ शंकर दत्त मिश्रा, पूर्व विधायक भूधर नारायन मिश्रा, संजीव दरियाबादी, निजामुद्दीन खां, अशोक धानविक, ममता तिवारी, शिरीष पांडे आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः कन्नौज में कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम बोले, कांग्रेस का हाथ आतंकवाद के साथ

उनके साथ कमल जायसवाल, ग्रीनबाबू सोनकर, केके तिवारी, प्रमोद जायसवाल, कमल शुक्ला, अमनदीप सिंह, राजकुमार कुश्वाह, गुलाब सिंह कोरी, करिष्मा ठाकुर, अनूप श्रीवास्तव, सतीश दीक्षित, महेंद्र त्रिपाठी, सुरेंद्र सिंह, मदीना बेगम, शबाना आदिल, मुकेश परिहार, राजेंद्र बाल्मिकी, गुड्डे मंसूरी, शादाब आलम, रामू अहेरबार आदि भी मौजूद रहे।