Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में लड़की की संदिग्ध मौत के बाद परिजन कर रहे थे जल्दबाजी में अंतिम संस्कार, पुलिस ने रोका

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के तिंदवारी कस्बे में प्रेमनगर मोहल्ले में एक 22 साल की लड़की का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटका मिला। सूत्रों का कहना है कि परिवार के लोग उसका अंतिम संस्कार करना चाहते थे। अंतिम संस्कार की तैयारी भी हो चुकी थी। इसी बीच किसी व्यक्ति ने तिंदवारी थाना पुलिस के अलावा जिला मुख्यालय पर भी अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

तिंदवारी के प्रेमनगर मोहल्ले का मामला  

बताते हैं कि कस्बे के मोहल्ला प्रेमनगर में शनिवार अवधेश गुप्ता की बेटी शिवानी गुप्ता (22) संदिग्ध हालात में फाँसी पर लटकी हुई पाई गई। सुबह परिवार के लोग शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बड़ा हादसा, स्कूल बस पलटने से 12 बच्चे घायल, चार गंभीर हालत में रेफर हुए

परिवार के लोग शव को लेकर जाने ही वाले थे कि इसी दौरान पुलिस ने वहां पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

मां की 14 साल पहले हो चुकी मौत  

बताते हैं कि जिस लड़की की आज संदिग्ध मौत हुई है। उसकी मां की मृत्यु लगभग 14 साल पहले ही हो चुकी है। उस वक्त वह लगभग 8 वर्ष की थी। उसके पिता अवधेश ने दूसरी शादी कर ली थी। दूसरी पत्नी से भी दो बच्चे हैं।

लोगों को अनहोनी का शक

सूत्र बताते हैं कि सौतेली मां का व्यवहार शिवानी के प्रति बिल्कुल ठीक नहीं था। दबे मुंह लोगों का कहना है कि सौतेली मां बात-बात पर उसे प्रताड़ित करती थी। शिवानी की हालत बड़ी दयनीय थी। बताते हैं कि शुक्रवार शाम को सौतेली मां व उसके पिता अवधेश ने दुकान का सामान घर में रखवाने को लेकर शिवानी को डांटा था। इसे लेकर वह काफी दुखी भी थी।

जांच में जुटी है पुलिस   

बाद में सुबह उसका शव लटका हुआ मिला। शिवानी की मौत के बाद उसके शव का परिजन जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कर रहे थे। इसलिए लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। पुलिस मामले की गहराई से छानबीन कर रही है। घटना के बारे में तिंदवारी कोतवाली प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि पिता की डांट से झुब्ध होकर युवती के फांसी लगाने की बात कही जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।