Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

महिला डाक्टर से गैंगरेप-मर्डरः मां बोली-आरोपियों को जिंदा जलाओ, वकील बोले-नहीं लड़ेंगे केस

Four arrested in gang rape-murder case from female doctor in Hyderabad

समरनीति न्यूज, डेस्कः महिला डाक्टर से गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उधर, इन आरोपियों का केस हैदराबाद के रंगारेड्डी जिले के वकील नहीं लड़ेंगे। वकीलों ने साफ मना कर दिया है। रंगारेड्डी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकीलों का कहना है कि वह डॉक्टर से हुए गैंगरेप और उनकी हत्या के आरोपियों की ओर से मुकदमा नहीं लड़ेंगे। बताते चलें कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला वेटेनरी डॉक्टर की चार लोगों ने गैंगरेप के बाद जिंदा जलाकर हत्या कर दी थी। 27 साल की इस लेडी डॉक्टर के साथ हुए दरिंदगीपूर्ण कृत्य ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। मानवता को शर्मसार करने वाली इस घिनौनी वारदात ने एक बार फिर लोगों को दिल्ली में हुए निर्भया कांड की याद दिला दी।

कई किमी दूर ले जाकर जलाया शव

हालांकि, इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिफ्तार किया है। इनमें दो गाड़ी ड्राइवर और एक क्लीनर शामिल है। इनकी पहचान मोहम्मद आरिफ उर्फ पाशा, केशावुलु, नवीन और शिवा के रूप में हुई है। हैदराबाद में घटना के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। वहीं महिला डाक्टर की मां का कहना है कि उनकी बेटी बहुत मासूम थी। उन्होंने मांग की है कि दोषियों को सबके सामने जिंदा जलाकर मारा जाए। मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पहले वेटेनरी डॉक्टर को गाड़ी का पंचर बनवाने में मदद के नाम पर उनका अपहरण किया। फिर सुनसान जगह पर ले जाकर गैंगरेप किया। बाद में उनकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्यारों ने उनके शव को कई किलोमीटर दूर ले जाकर पेट्रोल डालकर जला दिया।

बहन से कहा था, डर लग रहा है..

उनके परिवार का कहना है कि महिला डाक्टर ने घटना से कुछ देर पहले अपनी बहन को फोन किया था कि उनकी स्कूटी पंचर हो गई है और उनको डर लग रहा है। तब बहन ने कहा था कि वह टोल प्लाजा के पास चली जाएं। वहां सुरक्षित रहेंगी। जवाब में डाक्टर ने बहन को बताया कि कुछ लोगों ने उनको मदद की पेशकश की है, फिर बाद में बात करने को कहते हुए फोन बंदकर दिया था। कुछ देर में बहन ने फिर फोन मिलाया तो महिला डाक्टर का मोबाइल स्विच आफ गया। परिवार ने पुलिस को सूचना दी।

क्या था पूरा मामलाः

हैदराबाद में एक महिला डाक्टर की बुधवार रात टोलप्लाजा के पास से किडनैप कर गैंगरेप के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई। दरअसल, महिला डाक्टर किसी काम से गई थीं और उन्होंने अपनी स्कूटी को टोल प्लाजा के पास पार्क कर दिया था। लौटकर रात करीब सवा 9 बजे वापस स्कूटी लेने पहुंचीं तो गाड़ी पंचर थी। वहां चार लड़कों ने उन्हें पंचर ठीक कराने की बात कहते हुए अगवा कर लिया था। फिर गैंगरेप के बाद उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उनका शव अगले दिन सुबह अधजली हालत में मिला था। घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था।

गृहमंत्री महमूद का बेतुका बयान

तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली का एक बेतुका बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि डाक्टर पढ़ी-लिखी थी तो बहन को फोन क्यों किया, उसे पुलिस को फोन करना चाहिए था। इससे उसकी जान बच जाती। हालांकि, बयान की चारों ओर निंदा के बाद, गृहमंत्री को अपनी करनी पर शर्म महसूस हुई। उन्होंने सफाई दी। अब पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ेंः हैवान ने बताई हैवानियत की वजह, चलती ट्रेन से इसलिए मां की गोद से बच्चे को छीनकर फेंका नीचे..

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः हैवान पिता ने तीन बेटियों की सोते वक्त हथौड़े से मार-मारकर कर दी हत्या, तेल डालकर शव जलाए