Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

रंग लाए विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयास, केंद्रीय विद्यालय को जमीन मिली

prakash dewedi mla banda

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले में केंद्रीय विद्यालय का सपना जल्द साकार होगा। इसे लेकर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयास आखिरकार रंग लाए। जल्द ही बुंदेलखंड के हर तबके के लोगों का अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाने का सपना साकार होगा। इसके लिए अबतक जमीन ट्रांसफर का मामला फंसा था जो सदर विधायक के प्रयासों से निपट गया है। शासन की ओर से केंद्रीय विद्यालय के लिए बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में 8 एकड़ जमीन केंद्रीय विद्यालय खोलने जाने के लिए ट्रांसफर हो गई है।

बांदा के लोगों की प्रमुख मांग रहा है केंद्रीय विद्यालय

इसका शासनादेश गुरुवार को जारी हुआ। सदर विधायक द्विवेदी ने खुद इसकी जानकारी फोन पर दी। सदर विधायक ने कहा कि शिक्षा सभी का मूलभूत अधिकार है। हर मां-बाप चाहता है कि उसका बच्चा अच्छा पढ़-लिखकर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा के लिए अच्छा स्कूल होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें : Covdi 19 : बांदा में 1 साल के मासूम समेत 14 और कोरोना पाॅजिटिव

उन्होंने कहा कि बांदा में केंद्रीय विद्यालय का सपना था। इसके लिए वह लंबे समय से कागजी कार्यवाही को पूरा कराने का प्रयास कर रहे थे। आखिरकार आज इस दिशा में अंतिम बड़ा फैसला हो गया है। शासन ने केंद्रीय विद्यालय के लिए 8 एकड़ भूमि ट्रांसफर कर दी है। उन्होंने बताया कि अब उनका अगला प्रयास यही होगा कि इसी सत्र में शिक्षण कार्य प्रारंभ कराया जाए। विधायक ने इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें : बांदा : सदर विधायक ने 12 सड़कों का लोकार्पण किया