Friday, July 5सही समय पर सच्ची खबर...

इंजीनियर्स का कैंडल मार्च, बांदा के जेई की MP में संदिग्ध हालात में मौत का मामला

Candle march of engineers in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : यूपी के बांदा में सिंचाई विभाग के जेई की एमपी में संदिग्ध हालात में मौत की घटना तूल पकड़ रही है। आज बुधवार शाम इंजीनियर्स ने निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कैंडल मार्च किया। यह मार्च कचहरी चौराहे से महाराणा प्रताप चौराहे पर पहुंचकर समाप्त हुआ। वहां सभी ने कैंडल लगाते हुए अपनी मांगें दोहराईं।

25 जून की रात हुई थी घटना

महासंघ के पदाधिकारियों ने कहा बीती 25 जून की रात मध्य प्रदेश के बालू माफियाओं द्वारा बांदा सिंचाई प्रखंड तृतीय में कार्यरत जेई विकास कुमार की एमपी के मझगाय नहर कोठी के पास निर्मम ढंग से हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें : बेलगाम ओवरलोडिंग, मध्यप्रदेश के सिंडीकेट के आगे अधिकारी नतमस्तक, सरकार का भी डर नहीं.. 

ये भी पढ़ें : यूपी के सरकारी सिस्टम पर भारी MP का यह बालू माफिया.., संरक्षण या लाचारी?

यह घटना उस समय हुई जब मझगाय नहर कोठी की देखभाल कर रहे थे। कहा कि वहां अजयगढ़ पुलिस ने घटना को हादसा बनाकर रिपोर्ट लिखकर मामले को दबाने का प्रयास किया है। आरोप लगाया कि हत्या करने वाले एमपी के बालू माफिया हैं और वहां की पुलिस माफियाओं से मिली है।

हड़ताल की भी दी चेतावनी

बताते चलें कि सिंचाई विभाग प्रखंड तृतीय बांदा का कार्यक्षेत्र मध्य प्रदेश में है। इसलिए यहां के अधिकारी की वहां ड्यूटी रहती है। निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आज बांदा सिंचाई विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों ने कैंडल मार्च किया। मांग की है कि अगर निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो बांदा का नहर संचालन व सिंचाई व्यवस्था बाधित हो सकती है। हड़ताल की चेतावनी भी दी। इस दौरान इंजीनियर्स संघ के अध्यक्ष, सचिव और मंडल अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : हाथरस पहुंचे CM Yogi बोले- यह हादसा या साजिश, जांच करेगी कमेटी