Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड : बांदा के रुद्रा ने अमेरिकी दंगल में दिखाए दांव-पेच, चैंपियन finn balor से मुकाबला

Bundelkhand : Banda's Rudra storms into American riot, competing against champion finn balor

समरनीति न्यूज, डेस्क : बुंदेलखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के बेटे और बेटियां लगातार अपना नाम, देश ही नहीं विदेशों में भी रोशन कर रहे हैं। बांदा के एक बेटे ने कुश्ती के दंगल में अमेरिका में जाकर अपने दांव-पेंच दिखाए हैं। दरअसल, बांदा के रहने वाले रुद्रा उर्फ लक्ष्मीकांत राजपूत रेसलर हैं। उन्होंने अमेरिका में रेसलिंग के अंतरराष्ट्रीय चैंपियन फिनबैलर से मुकाबला किया है। अब उनका जिले ही नहीं पूरे प्रदेश के साथ-साथ देशभर में नाम रोशन हुआ है। लोग उनके साथ बांदा और बुंदेलखंड को भी बेहतर ढंग से जान रहे हैं।

अमेरिका के फ्लोरिडा में हुआ मुकाबला

बताते हैं कि यह मुकाबला हाल ही में अमेरिका के फ्लोरिडा में आयोजित हुआ था। रेसलिंग चैंपियनशिप में बांदा के रुद्रा ने अंतरराष्ट्रीय चैंपियन रह चुके अमेरिका के फिनबैलर नाम के फाइटर से मुकाबला किया।

Bundelkhand : Banda's Rudra storms into American riot, competing against champion finn balor

हालांकि, इस मुकाबले में उनको कामयाबी नहीं मिली, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी जोरदार रहा। ऐसे में माना जा रहा है कि वह आने वाले समय में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी शक्ति त्रिपाठी का PCS में चयन, जिले का नाम रोशन किया 

अमेरिका के फ्लोरिडा में एनएक्सटी चैंपियनशिप में शामिल हुए रुद्रा एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और बांदा शहर के अलीगंज में रहते हैं। उनके बड़े भाई लखन सिंह राजपूत ने बताया कि गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर WWE की ओर से सुपरस्टार स्पेक्टकल करने के बाद कुश्ती का आयोजन किया गया था। इसमें रुद्रा का टीवी डेब्यू मैच भी हुआ था। उनके मैच को देखने के लिए बांदा में भी उनके चाहने वालों में उत्सुकता देखी गई।

ये भी पढ़ें : ‘समरनीति न्यूज’ आफिस में Actor शिवा, बोले – UP Film City से बुंदेलखंड में आएगा बड़ा change