Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

श्रीलंका की तरह राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी यूपी के कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः श्रीलंका की तर्ज पर भारत में कई रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके बावत यूपी के शामली में रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक लेटर मिला है, जिसमें कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देने की बात कही गई है। इस पत्र में अपने साथियों की मौत का बदला लेने की बात कही गई है। हालांकि पत्र मिलने के बाद सभी स्टेशनों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा जिन स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई, वहां गहन चेकिंग अभियान चलाया गया । शामली के अलावा ये धमकी भरे लेटर कुछ अन्य स्टेशनों को भी मिले हैं, जिनमें बिल्कुल वही बात कही गई है।

मेरठ, शामली, हापुड़ और सहारनपुर स्टेशन भी लिस्ट में 

बताया गया है कि इन लेटर्स में मेरठ, गाजियाबाद, शामली, हापुड़ और गजरौला और सहारनपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके अलावा दिल्ली में भी प्रमुख जगहों पर ब्लास्ट की धमकी मिली है। लेटर में इसके लिए तारीख भी बताई गई है। लेटर में लिखा है कि अगले महीने 1& मई को इस साजिश को अंजाम दिया जाएगा।

एक्शन में आया प्रशासन

धमकी भरे लेटर मिलते ही पूरा प्रशासन एक्शन में आ गया। तुरंत चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया और किसी भी संदिग्ध को देखते ही पूछताछ की गई। एसपी सिटी मेरठ की अगुवाई में इसके लिए एक खास टीम भी बनाई गई। स्टेशन के आस-पास सभी जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

प्रतिकात्मक फोटो।

जांच में जुटे अधिकारी

धमकी भरा लेटर मिलने के बाद पुलिस अधिकारी जांच में जुट गए हैं। वह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर लेटर किसने स्टेशन तक पहुंचाए। फिलहाल जांच पूरी होने और आरोपी के पकड़े जाने तक मामले को हल्के में नहीं लिया जा रहा है। ऐतिहातन सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः श्रीलंका में सिलसिलेवार हुए आठ बम धमाकों में 158 की मौत, 300 से ज्यादा लोग घायल

हालांकि पुलिस को इस बात का भी शक है कि ये किसी की शरारत भी हो सकती है। इसके लिए स्टेशन पर मौजूद वेंडर्स और अन्य कर्मचारियों से भी पता लगाने की कोशिश जारी है। हाल ही में 21 अप्रैल को श्रीलंका में लगातार 8 बम धमाके हुए, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई। ये सीरियल बम धमाके चर्च और बड़े होटलों में किए गए। इसी को ध्यान में रखते हुए भारत के रेलवे स्टेशनों को मिले धमकी भरे लेटर्स को गंभीरता से लिया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः जांच में खुलासा, बुलंदशहर हिंसा से पहले बजरंग दल संयोजक और आरोपियों में हुई थी बातचीत