Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

BIG NEWS: बांदा में सर्राफा कारोबारी की कोरोना से मौत, दो बच्चियों व 8 महिलाओं समेत 14 संक्रमित मिले

Big news: Gold businessman dies of corona in Banda, 14 infected including two girls and 8 women found

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में कोरोना अब जानलेवा हो गया है। शुक्रवार को जिले में कोरोना से हुई पहली मौत की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया है। जिले के अतर्रा के रहने वाले सर्राफा कारोबारी नारायण सोनी (55) की कोरोना से मौत हो गई। बताते हैं कि बीती 13 जुलाई को उनकी तबियत गड़बड़ हुई थी। इसके बाद उनको जिला अस्पताल से लखनऊ पीजीआई रेफर कर दिया गया था। वहां आज उनकी मौत हो गई। यह अबतक बांदा जिले में कोरोना से हुई मौत का पहला मामला है। इसके साथ ही जिले में कुल 14 संक्रमित नए केस और मिले हैं। अब कुल संख्या 115 हो गई है। इसके साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर के हाटस्पाट इलाकों का दौरा किया। साथ ही लोगों को सचेत किया। मास्क का उपयोग हर हाल में करने को कहा।

सीएमओ डा. संतोष कुमार ने पुष्टि की

सीएमओ बांदा, डा. संतोष कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बताते हैं कि उनको बीते दिनों कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।परिवार के लोग उनकी मौत से दुखी हैं, वहीं अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। शुक्रवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल, एसपी एसएस मीणा और सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह ने फोर्स के साथ शहर में कई जगहों पर निरीक्षण भी किया।

Big news: Gold businessman dies of corona in Banda, 14 infected including two girls and 8 women found

14 संक्रमितों में महिलाओं की संख्या ज्यादा

जिले में भयावह होता कोरोना वायरस अब घरों में घुस चुका है। शुक्रवार को जारी हुई जांच रिपोर्ट में कुल 14 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इनमें 2 हमीरपुर के हैं जबकि बाकी सभी 12 संक्रमित लोग बांदा शहर के हैं। इनमें भी 8 महिलाएं हैं जिनमें से 2 बच्चियां भी शामिल हैं। बाकी पुरुष हैं। इसके साथ ही जिले में अब करोना पाजिटव की संख्या 115 हो गई है। इनमें 55 एक्टिव केस हैं जबकि बाकी ठीक होकर घर लौट चुके हैं। उधर, प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एहतियात इलाकों को सील कराना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः ‘समरनीति न्यूज’ के कार्यालय में सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह, पढ़िए- दो टूक बातचीत..

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संतोष कुमार व सीएमएस डा. एसएन मिश्रा ने आज मिले संक्रमित लोगों के बारे में बताया कि बांदा के अलीगंज इलाके में 40 और 42 साल की दो महिलाएं तथा 8 साल की एक बच्ची कोरोना संक्रमित मिली है। वहीं 9 तारीख को इनके सैंपुल जांच को भेजे गए थे। वहीं शहर के खाईंपार इलाके में भी आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

14 संक्रमितों में 2 हमीरपुर जिले के  

इनके सैंपुल 10 तारीक को जांच के लिए भेजे गए थे। वहीं अतर्रा के भवानीगंज का भी एक 24 साल का युवक कोरोना पाजिटिव मिला है। इसी तरह कोरोना संक्रमित मिले दो अन्य लोग हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं। इनमें एक हमीरपुर मुस्करा के रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग हैं। वहीं दूसरे हमीरपुर इचौली नायकपुरवा के रहने वाले 40 वर्षीय युवक हैं। सभी को आइसोलेट करके उनका इलाज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में एक सैंकड़ा के पास पहुंच रहे कोरोना केस, 3 और मिलने के बाद..