Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

खास खबर : CM योगी की सख्ती से बांदा RTO और खनिज अफसरों के रंग-ढंग दोनों बदले, जिले में 3 टीमें..

cm yogi bundelkhand tour for two days Jhanshi and Banda

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरे का बांदा मंडल मुख्यालय पर बड़ा असर देखने को मिल रहा है। दरअसल, बांदा जिले में चल रहे अवैध खनन और ओवरलोडिंग की शिकायतें मुख्यमंत्री योगी के संज्ञान में भी पहुंचीं। बताते हैं कि सीएम योगी ने लखनऊ पहुंचकर उच्चाधिकारियों की बैठक ली। साथ ही उनको जांच के निर्देश दिए। सीएम के सख्त तेवर से शासन में हड़कंप मच गया। तीन टीमें गठित करके बांदा भेजी गई हैं। बताते चलें कि ‘समरनीति न्यूज’ लगातार बांदा में अवैध खनन और ओवरलोडिंग के मुद्दे उठाता रहा है।

CM के लौटते ही बांदा पहुंचीं टीमें

अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि खनिज विभाग झांसी के ज्वाइंट डायरेक्टर नवीन दास, प्रयागराज की अंजली सिंह और लखनऊ के डीपी यादव के नेतृत्व में बांदा में इस वक्त तीन टीमें मौजूद हैं। प्रत्येक टीम में चार से पांच सदस्य शामिल हैं। अब यह टीमें शासन को जांच रिपोर्ट सौंपेंगी। ऐसे में खनिज विभाग और आरटीओ विभाग के अधिकारियों की नींदें उड़ी हुई हैं। इतना ही नहीं अवैध खनन और ओवरलोडिंग के लिए बदनाम इन विभागों के जिम्मेदारों के रंग और ढंग दोनों बदल गए हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा में CM योगी की अफसरों को दो टूक, माफियाओं-अवैध खनन पर कसें लगाम

ऐसे में अचानक एक्टिव हुए आरटीओ विभाग के अधिकारियों द्वारा 125 ओवरलोड ट्रक पकड़ने की बात कही जा रही है। अब सवाल यह उठता है कि बाहरी टीम के होते हुए इतने ट्रक पकड़े गए तो न होने पर कितने धड़ल्ले से ओवरलोडिंग होती होगी। इस बात को आसानी से समझा जा सकता है।

अब तक करते रहे हैं इंकार

चौंकाने वाली बात यह है कि अब खनिज विभाग के वही अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं जो अवैध खनन न होने के दावे करते रहे हैं। खासकर जिले के खनिज विभाग और आरटीओ विभाग के अधिकारियों की छवि अच्छी नहीं कही जा सकती है।

ये भी पढ़ें : बालू ओवरलोडिंग : बांदा में RTO-खनिज विभाग की मिलीभगत से दम तोड़ रही सरकारी सख्ती, क्या कहते हैं अधिकारी पढ़ें पूरी खबर..

बहरहाल, यहां की जनता को मुख्यमंत्री की सख्ती का असर साफ दिख रहा है। भले ही अधिकारियों ने कुछ दिन के लिए रंग-ढंग बदला है, लेकिन कम से कम अवैध खनन और ओवरलोडिंग के खिलाफ कार्रवाई तो हो रही है। बताते हैं कि बीते 24 घंटों में एआरटीओ और खनिज विभाग की टीम ने 125 ओवरलोड बालू लदे ट्रक पकड़े हैं।

सवालों पर नहीं आती आवाज

खास बात यह है कि जिले के जिन खनिज विभाग के बड़े अधिकारियों को अवैध खनन के सवाल पर आवाज न आने की शिकायत रहती थी, पत्रकारों के फोन को आवाज नहीं आने की बात कहकर काट दिया करते थे। फिर फोन बंद हो जाता था। अब यही अधिकारी अधिकारी अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई के कोरम को पूरा कर रहे हैं।

जिले की जनता इसलिए हैरान

जिले के अधिकारियों के इस बदले हुए रूप-रंग को देखा जा सकता है। जनता भी हैरान है कि आखिर एकदम से क्या हो गया, कि शहर के आसपास से ओवरलोड बालू ट्रैक्टर और ट्रकों की आवाजाही बंद हो गई है।  खनिज और आरटीओ विभाग के अधिकारी पुलिस फोर्स लेकर ओवरलोडिंग की जांच को पहुंच रहे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र चौहान का कहना है कि पुलिस ओवरलोडिंग के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

ये भी पढ़ें : बांदा में CM योगी की सभास्थल के पास अराजकता, जमकर चले जूता-लात, पुलिस बोली-अभी व्यस्त..