Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

अमेजॉन का एक और घिनौना काम, अब टॉयलेट सीट पर लगाईं हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरें

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी अमेजॉन अपने घटिया और घिनौने कारनामों के लिए एक बार फिर चर्चा में है। लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करते रहने वाली यह कंपनी एक बार फिर से विवादों के घेरों में है। हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर दिखाने को लेकर अमेजॉन की चौतरफा आलोचना हो रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर बायकॉट अमेजन का ट्रेंड चलाया जा रहा है। इसके साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया है।

अमेजॉन के प्रवक्ता ने ट्वीट कर दी सफाई  

कई लोगों के ट्वीट के बाद अमेजॉन के प्रवक्ता ने ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने कहा की सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से भी हटाया जा सकता है। प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है।

सुषमा स्वराज ने पहले दी थी चेतावनी 

मालूम हो कि इससे पहले अमेजॉन कनाडा में डोरमैट पर भारतीय झंडा छापने को लेकर भी विवादों के घेरों में आया था। इस घटना के बाद अमेजॉन का काफी विरोध हुआ था। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसे लेकर अमेजॉन को चेतावनी भी थी। उन्होंने कहा था कि अमेजॉन इस मामले में बिना शर्त माफी मांगे और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सारे उत्पाद वापस ले।

ये भी पढ़ेंः मायावती ने कहा- पीएम मोदी ने सियासी फायदे के लिए पत्नी को छोड़ा, अब उनको देखकर घबराती हैं महिलाएं