Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः कानपुर में फिर टला बड़ा रेल हादसा, लगातार बरसात से चटकी रेलवे पटरी

कानपुर में गोविंदपुरी स्टेशन के पास टूटी हुई रेल पटरी।

समरनीति न्यूज, कानपुरः 

बीते कुछ-एक साल में कानपुर में रेल हादसों की आए दिन घटनाएं सुनने में आती रही हैं। बुधवार रात एक और बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, बीते कई दिनों से लगातार हो रही बरसात के कारण गोविंदपुरी स्टेशन के पास रेल पटरी चटककर अलग हो गई। समय रहते रेलवे अधिकारियों ने इसे दुरुस्त कर लिया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

बताया जाता है कि बुधवार रात उस समय बड़ा हादसा टल गया जब कानपुर-हावड़ा रेलवे मार्ग पर गोविंदपुरी स्टेशन के पास रेलवे लाइन टूट गई। यह रेलवे लाइन सिग्नल नंबर-50 के पास टूटी।

ये भी पढ़ेः फिल्मी स्टाइलः पति को पुलिस हिरासत से भगाने को हत्याभियुक्त की पत्नी ने नशीली फ्रूटी पिला 3 सिपाहियों को किया बेहोश, नाकाम 

इसके बाद रात करीब 1:45 पर सिग्नल फेल होने पर सिग्नल विभाग के S.I. को रेलवे ट्रैक फेल होने की जानकारी हुई। इसके बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। रेलवे अधिकारी कमी तलाशने के लिए दौड़ पड़े। वहीं ट्रेनों को बेहद सतर्कता के साथ निकाला गया। कुछ ट्रेनों को रोक भी दिया गया।

उधर, रेलवे S.I. उमेश चंद्र और रेलवे स्टॉफ ने मौके पर जाकर पटरी का जायजा लिया। रेलवे सिंग्नल सिस्टम पटरी के टूटने से फेल हो गया था। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ऐसा ज्यादा बारिश के कारण हुआ है। कहा जा रहा है कि अगर समय रहते इसकी जानकारी नहीं मिलती। तो बड़ा रेल हादसा हो सकता था।