Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

8वीं के छात्र ने प्रिंसिपल से मांगी 5 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

8th student asked for Rs 5 lakh extortion from principal in UP
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः यूपी में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। 8वीं कक्षा के एक छात्र ने फोन करके स्कूल के प्रिंसिपल से 5 लाख रुपए रंगदारी मांगी। इतना ही नहीं 24 घंटे में मांग पूरी न होने पर 13 साल के इस छात्र ने प्रिंसिपल को पूरे परिवार के साथ खत्म करने की धमकी भी दे डाली। घटना से प्रिंसिपल और उनका परिवार बुरी तरह से दहशत में आ गए। हालांकि, प्रिंसिपल ने इसकी शिकायत पुलिस से की। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया। छात्र और प्रिंसिपल एक ही मोहल्ले में रहते हैं। दोनों परिवारों के बीच संबंध भी अच्छे हैं। पूरा मामला मैनपुरी जिले के एक कस्बे का है। बताया जा रहा है कि छात्र ने यह कारनामा शौक पूरे करने के लिए किया।

प्रोफेशनल अपराधी की तरह किया काम

बताया जाता है कि मैनपुरी जिले के बरनाहल कस्बे में रहने वाले ब्रजकिशोर शर्मा वर्णी इंटर कॉलेज में प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत हैं और कालेज के पास में उनका घर भी है। वहां परिवार के साथ रहने वाले प्रिंसिपल ब्रजकिशोर को फोन पर 5 लाख रंगदारी का फोन आया। रंगदारी मांगने वाले ने 24 घंटे में 5 लाख न देने पर पूरे परिवार को गोली मारने की धमकी दी। पुलिस ने तेजी दिखाई और रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने जब घटना का खुलासा किया तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई।

ये भी पढ़ेंः दिल तो पागल है..बेटे की होने वाली सास को लेकर पिता रफूचक्कर

रंगदारी मांगने वाला प्रिंसिपल के घर के पास रहने वाला कक्षा 8 एक छात्र निकला। पुलिस ने भी आरोपी को देखकर हैरान रह गई। थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा का कहना है कि रंगदारी मांगने में छात्र ने बिल्कुल प्रोफेशनल तरीका अपनाया। इतना ही नहीं छात्र का घर प्रिंसिपल के घर के पास ही है, इसलिए वह उनकी हर हरकत पर पूरी नजर रख रहा है। खास बात यह है कि पकड़ा गया छात्र एक समृद्ध परिवार से ताल्लुक रखता है और तीन भाइयों में सबसे बड़ा है। वह घिरोर के प्राइवेट स्कूल में कक्षा 8 का छात्र है। एक मोहल्ले में रहने के कारण दोनों परिवारों के संबंध भी अच्छे हैं।

ये भी पढ़ेंः हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, दो महिलाओं के साथ चार गिरफ्तार