Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ-बांदा-सुल्तानपुर के एसपी समेत 14 IPS के तबादले

ips transffer

समरनीति न्यूज, लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गुरुवार को पुलिस महकमे में बडा़ एक्शन लेते हुए फेरबदल किया है। गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पैंड करने के साथ ही 14 अन्य आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इस खबर के आते ही पुलिस महकमे में खलबली सी मच गई। इसके बाद खबर आई कि लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी को गाजियाबाद का एसएसपी नियुक्त कर दिया गया है। इस दौरान कई अधिकारियों को साइड लाइन कर दिया गया है। वहीं कुछ को प्रमुख पदों पर नियुक्तियां दी गई हैं। बदलाव के क्रम में लखनऊ से लेकर बांदा और गाजियाबाद, नोएडा तक परिवर्तन किया गया है।

ताबड़तोड़ तबादलों से महकमे में खलबली

राजधानी लखनऊ से उनकी विदाई कर दी गई। वहीं गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को आगरा 15वीं पीएसी भेज दिया गया है।

14 isp transffer in up

सिद्धार्थ शंकर मीणा बांदा के नए एसपी

बताते चलें कि एसएसपी गाजियाबाद उन्हीं पांच आईपीएस में शामिल हैं जिनपर एसएसपी वैभव कृष्ण के मामले में आरोप हैं। बाकी चार आईपीएस को भी शासन ने स्थानांतरित कर दिया है। इनमें बांदा के एसपी गणेश प्रसाद साहा एसपी मानवाधिकारी बनाकर लखनऊ भेज दिया गया है। वहीं लखनऊ एसटीएफ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा को 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसी तरह रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा को उन्नाव पीटीएस में स्थानांतरित कर दिया गया है। एसपी सुल्तानपुर हिमांशू कुमार को 28वीं वाहिनी पीएसी, इटावा भेज दिया गया है।

14 isp transffer in up

शिवहरि मीणा सुल्तानपुर के नए एसपी

वहीं आईपीएस शिवहरि मीणा को सुल्तानपुर का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। इटावा के एसपी रहे संतोष कुमार मिश्रा को रामपुर का एसपी नियुक्त किया गया है। इसी तरह बाराबंकी के एसपी आकाश तोमर को इटावा का एसएसपी नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी कार्रवाईः नोएडा के SSP वैभव कृष्ण सस्पैंड, बांदा-सुल्तानपुर समेत 5 जिलों के एसपी हटे, जांच शुरू

हाथरस के एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा को बांदा के नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। कुशीनगर के एएसपी गौरव भंसवाल को एसपी हाथरस नियुक्त किया गया है। गाजीपुर के एसपी अरविंद चतुर्वेदी को बाराबंकी का एसपी बनाया गया है। आईपीएस मुनिराज को 24वीं वाहिनी पीएसी, मुरादाबाद से झांसी के एसएसपी बनाकर भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर-आगरा के डीएम और LDA वीसी समेत 15 IAS के तबादले