Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड में रात के अंधेरे में वाहनों से करते थे अवैध वसूली, हर रात 1 लाख से उपर थी कमाई, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

वाहनों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह की जानकारी देतीं पुलिस अधीक्षिका शालिनी व पीछे पुलिस कर्मियों के साथ खड़े तीनों शातिर अपराधी।

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा पुलिस ने वाहनों से अवैध वसूली करने वाले एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो रात के अंधेरे में वाहन चालकों को रोककर उनसे अवैध ढंग से वसूली रूप से वसूली करता था। इतना ही नहीं वसूली के बदले वाहन चालकों सेल्सटैक्स और आरटीओ की लोकेशन भी दिया करता था जो वाहन चालक या मालिक इनको वसूली के रूपए नहीं देता था उसको आरटीओ का डर दिखाते थे।

रात में गुजरने वाले बालू-गिट्टी के ट्रक चालकों को रोककर आरटीओ व सेल्सटैक्स का डर दिखाकर करते थे वसूली

चौंकाने वाली बात यह है कि एक रात में इनकी कमाई 1 लाख रूपए से उपर हो जाती थी जिसे ये लोग आपस में बांट लेते थे। सूत्रों की माने तो इसमें आरटीओ आफिस के भी कुछ लोग शामिल हैं जो इनके वसूली के धंधे में बराबर से शामिल हैं जिनका अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन पुलिस उनके खिलाफ भी एक्शन ले सकती है।

एसपी का प्रेसवार्ता में खुलासा, पकड़े गए 2 शहर के खाईंपार व 1 बाबूलाल चौराहे के पास ईदगाह रोड का रहने वाला

पुलिस अधीक्षिका बांदा शालिनी ने आज अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता करते हुए बीते कई महीनों से बांदा और आसपास इलाके में रात में बाइक और दूसरे वाहन से जाकर ट्रक चालकों और मालिकों से अवैध वसूली करने वाले तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए एक रैकेट के भंडाभोड़ होने की जानकारी दी।

पकड़े गए तीनों लोग बांदा के रहने वाले हैं। इनकी पहचान बाबूलाल चौराहा के पास ईदगाह रोड निवासी गुलफाम उर्फ गोलू पुत्र बबलू खां तथा बांदा शहर के मुहल्ला खाईंपार निवासी अजहर अली उर्फ छोटू पुत्र अजमत अली व अफजल अली पुत्र अजहर अली के रूप में हुई है। तीनों शातिर किस्म के अपराधिक प्रवत्ति के बताए जा रहे हैं।

कनवारा चौराहे से पकड़े गए युवकों से बरामद हुए 3मोबाइल, 70 हजार नगद, बिना नंबर की बाइक व अन्य सामान   

इन तीनों को पुलिस ने रंगे हाथ वाहनों से वसूली करते हुए कनवारा चौराहा के पास से गिरफ्तार किया। वहां ये तीनों गिट्टी और बालू के ट्रकों के चालकों को रोककर पुलिस और आरटीओ के नाम पर धमकी देकर वसूली कर रहे थे।

पुलिस ने तीनों के कब्जे से बिना नंबर की एक एवेंजर मोटर साइकिल, 76,000 रूपए नगद, 3 मोबाइल फोन, दो डंडे और 3 रजिस्टर व डायरी और 1 मोबाइल सिम मिला है। डायरियों और रजिस्टर में तीनों ने गाड़ियों के नंबर और उनसे वसूले गए रूपए का विवरण लिखा था।

पूछतांछ में युवकों ने पुलिस को एेसे कई और वसूली गिरोह के सक्रिय होने की दी जानकारी, गिरफ्तारी की तैयारी   

खास बात यह है कि इन युवकों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनके जैसे कई और भी ग्रुप ऐसे हैं जो यही काम कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही बाकी लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। जो वाहनों से अवैध वसूली कर रहे हैं और माहौल को खराब कर रहे हैं।

इन तीनों को पकड़ने में कोतवाली प्रभारी श्रीनिवास यादव, खाईंपार चौकी इंचार्ज राजेंद्र प्रसाद यादव, बलखंडीनाका प्रभारी, उपेंद्र सिंह, सिपाही करन कुमार, ब्रजमोहन शर्मा, करन सिंह परिहार, संदीप सिंह की मुख्य भूमिका रही।