Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में एक हाथ में केरोसिन और दूसरे में जहर लेकर टंकी पर चढ़ी महिला, पुलिस के छूटे पसीने..

टंकी पर चढ़ी महिला।

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के बर्रा क्षेत्र के गुजैनी अंबेडकर नगर इलाके में पुलिस की निष्क्रीयता से परेशान महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई। लोगों की नजर पड़ी तो वहां हड़कंप मच गया। सूचना पाते ही पुलिस भी वहां पहुंची। जब पता चला कि महिला ने पुलिस द्वारा सुनवाई न होने पर यह कदम उठाया है तो मौके पर पहुंचे अधिकारियों की चिंता और बढ़ गई। ऐसे में पुलिस बार-बार उससे नीचे उतरने की मिन्नतें करती रही। पुलिस का कहना था कि आप ‘नीचे उतर आओ, तुरंत अभी आपकी समस्या की सुनवाई करेंगे।’ दूसरी ओर महिला को पुलिस की बात पर यकीन नहीं हो रहा था और वह टंकी से ही चिल्ला-चिल्लाकर अपनी समस्या दोहरा रही थी।

डेढ़ घंटे ड्रामे के बाद महिला को उतार सकी पुलिस

बताया जाता है कि बर्रा गुजैनी अंबेडकर नगर में शनिवार दोपहर वहां रहने वालीं मंजू पांडे पानी की टंकी पर चढ़ गईं। इसके बाद नीचे कूदकर जान देने की बात कहते हुए शोर मचाने लगीं। इतना ही नहीं वह एक हाथ में मिट्टी के तेल की केन और दूसरे हाथ में डाई लिए थीं। देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई। शुरू में पुलिस कर्मियों ने टंकी की सीढ़ियों पर चढ़कर उनको उतारने का प्रयास किया, लेकिन महिला ने नीचे कूदकर जान देने की धमकी दे डाली। इसके बाद पुलिस ने अपने पांव पीछे खींच लिए। पुलिसकर्मी महिला से उतर आने की गुजारिश करने लगे। करीब डेढ़-दो डेढ़ घंटे तक वहां ड्रामा चलता रहा।

महिला के टंकी पर चढ़ने की यह है पूरी वजह  

बाद में पुलिस महिला को नीचे उतारने में सफल हुई। पुलिस ने महिला से केरोसिन की केन और डाई अपने कब्जे में ले ली। इसके बाद उनको थाने ले गई। पीड़ित महिला मंजू ने बताया कि उसी इलाके में रहने वाला एक दबंग युवक उसे लगातार धमकियां दे रहा है। दरअसल, महिला से एक साल पहले उस दबंग युवक ने मारपीट की थी जिसके बाद उसने आरोपी के खिलाफ मुकदमा लिखाया था। अब उसी मामले में आरोपी युवक उसे बार-बार मुकदमा वापस लेने की धमकियां दे रहा है। पुलिस से शिकायत भी की, लेकिन पुलिस आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसी से परेशान होकर महिला ने यह कदम उठाया। दूसरी ओर बर्रा थाना प्रभारी सतीश सिंह का कहना है कि महिला की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः यौन शोषण के आरोपी अभिनेता आलोक नाथ की फिल्म को नहीं मिल रहे वितरक..