Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

UP : जिला जेल के 9 कैदी HIV संक्रमित, हड़कंप मचा

UP : 9 prisoner of Gorakhpur District Jail found HIV infected
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्क : यूपी की एक जिला जेल में 9 कैदी एचआईवी संक्रमित मिले हैं। जेल में हड़कंप मच गया है। दरअसल, जेल के सभी 1200 बंदियों की एचआईवी जांच हुई थी। इनमें से 9 संक्रमित पाए गए। अब जेल अधिकारी स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में इनके इलाज की व्यवस्था कर रहे हैं। हालांकि, यह पता नहीं चला है कि बंदियों को एचआईवी कब और कैसे हुआ। मामला गोरखपुर जिला कारागार का है।

1200 कैदियों की हुई थी जांच

डा. अमरेश सिंह ने बताया कि गोरखपुर जिला कारागार में 1200 कैदियों की जांच कराई गई थी। साथ ही बंदी रक्षकों की भी जांच हुई। जांच में 9 कैदी एचआईवी से संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट आने के बाद अब कैदियों की स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : जेल में तैयार हुई गैंगरेप की कहानी में 50 हजार के लिए नाबालिग बन बैठी 1 बच्चे की मां, खुलासे ने उड़ाए पुलिस के भी होश..

जिला कारागार में हड़कंप मचा हुआ है। डा. अमरेश सिंह का कहना है कि जांच में अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है कि बंदियों को एड्स कैसे हुआ। वहीं कोरोना काल से ही जेल में मुलाकात पर पाबंदी लगी हुई है। उधर, वरिष्ठ जेल अधीक्षक डा. रामधनी ने बताया कि जेल में बीते एक वर्ष से मुलाकात पर पाबंदी लगी हुई है। बंदियों से किसी भी तरह की मुलाकात नहीं होती है। कहा कि 9 बंदी एचआईवी पाजिटिव मिले हैं, उनका इलाज स्वास्थ्य विभाग की देख-रेख में चल रहा है।

ये भी पढ़ें : Breaking News : दुष्कर्म के विचाराधीन बंदी ने जेल में फांसी लगाकर जान दी