Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में घुसे ISIS के दो खतरनाक आतंकवादी, हाई अलर्ट

Two ISI terrorist are inter in up

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में आईएसआईएस से जुड़े दो खतरनाक आतंकवादी घुस आए हैं। इसके साथ ही हाई अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों दोनों को तलाशने में जुट गई हैं। खासकर गोरखपुर जोन में सुरक्षा कर्मियों के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। वहीं दूसरी ओर अयोध्या में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बताते चलें कि राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या आतंकियों के निशाने पर है। मामले की पुष्टि करते हुए बस्ती के आईजी आशुतोष कुमार ने दोनों आतंकियों के फोटो अयोध्या पुलिस को भेजे हैं, ताकि उनके नजर आते ही दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। बताया जाता है कि दोनों आतंकी आखिरी बार पश्चिम बंगाल में देखे गए थे। बाद में इन दोनों की तस्वीरे यूपी के गृह मंत्रालय ने भी जारी की हैं। पुलिस दोनों को पकड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

IG Basti IPS Ashutosh kumar
आशुतोष कुमार, आईजी बस्ती।

अयोध्या-गोरखपुर समेत बस्ती रेंज में बढ़ी चौकसी

आतंकियों के यूपी में घुसने के इंपुट के साथ ही बस्ती रेंज में सतर्कता कई गुना बढ़ा दी गई है। सरयू पुल बैरियर से लेकर हाइवे व गोंडा पुल वाले रास्ते पर जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इतना ही नहीं अयोध्या की ओर जाने वाले सभी वाहनों की गहनता से तलाशी ली जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। रामनगरी में सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से हाई अलर्ट पर चल रही हैं। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी दक्षिण भारत से जुड़े हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर-आगरा के डीएम और LDA वीसी समेत 15 IAS के तबादले

इनकी पहचान ख्वाजा मोइनद्दीन और अब्दुल समद के रूप में हुई है। इन दोनों ही आतंकियों की फोटो भी पुलिस द्वारा सर्कुलेट की जा रही है। पुलिस और खुफिया एजेंसियों को यह भी आशंका है कि यूपी में चौकसी के बाद दोनों आतंकवादी नेपाल सीमा के रास्ते भाग सकते हैं। बताते हैं कि दोनों आतंकियों को आखिरी बार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी शहर में देखा गया था। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि दोनों आतंकी गोरखपुर जोन के सिद्धार्थनगर, कुशीनगर और महराजगंज जैसे जिलों में कहीं छिपे हो सकते हैं। या फिर इन्हीं जिलों के रास्ते नेपाल भागने की कोशिश कर सकते हैं, क्योंकि तीनों ही जिलों की सीमाएं नेपाल से जुड़ी हैं।

ये भी पढ़ेंः गोरखपुर की बेटी ऐनम बनीं IPS, सीएम योगी ने बताया मुस्लिम लड़कियों का रोल मॉडल