Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

अनिल अंबामी को फायदा पहुंचाने वाले सुप्रीमकोर्ट के दो कर्मचारी गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश के बड़े कारोबारी अनिल अंबानी को राफेल विमान सौदे में फायदा पहुंचाने के आरोप राहुल गांधी पूरा विपक्ष, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाते रहे हैं लेकिन अब नया मामला सामने आया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सोमवार को सुप्रीमकोर्ट के दो पूर्व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने सुप्रीमकोर्ट में काम करते हुए उद्योगपति अनिल अंबामी को लिखा-पढ़ी में खेल करके फायदा पहुंचाया था। हांलाकि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन ने दोनों को पहले ही बर्खास्त कर दिया था।

चीफ जस्टिस ने पहले ही कर दिया था बर्खास्त 

बताते चलें कि सुप्रीमकोर्ट में तैनात पूर्व असिस्टेंट रजिस्ट्रार मानव शर्मा और तपन कुमार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना का मामला दर्ज हुआ था। दोनों ने कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए अनिल अंबानी को व्यक्तिगत पेशी से फर्जी ढंग छूट दे दी थी। मामले के खुलासे के बाद सुप्रीमकोर्ट भी दंग रह गया था।

संबंधित मुख्य खबर पढ़ेंः  सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अंबानी से जुड़े आदेशों से छेड़छाड़ करने वाले दो अधिकारियों को किया बर्खास्त

दरअसल, यह मामला उस वक्त का है जब उद्योगपति अनिल अंबानी पर 550 करोड़ बकाया न चुकाने को लेकर एक कंपनी ने मुकदमा किया हुआ था और सुप्रीमकोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तय समय में इस राशि को जमा करने का आदेश देते हुए नहीं तो जेल भेजने की बात कही थी। हालांकि, अनिल अंबानी ने अपने बड़े भाई मुकेश अंबानी और भाभी नीता अंबानी की मदद से उक्त कंपनी का कर्जा चुका दिया था और इस तरह वह जेल जाने से बच गया था लेकिन अनिल का लाभ पहुंचाने वाले दोनों कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने अनिल अंबानी से कहा पैसे लौटाओ, नहीं तो जेल..