Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

बंगाल में भी लहराया भगवा, शाह की रणनीति सफल..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, पॉलीटिकल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी-शाह को कही चुनौती मिली तो वह था पश्चिम बंगाल। 42 सीटों वाले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मोदी-शाह को जमकर चुनौती मिली। फिलहाल मोदी-शाह की रणनीति बंगाल में कामयाब होती दिख रही है। शुरुआती रूझान में बीजेपी 18 सीटों पर आगे हैं। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के बाद बीजेपी ने अनुमान जताया था कि उन्हें 20 तक का नुकसान हो सकता है।

बंगाल में दो साल से जुटे थे अमित शाह  

बीजेपी उसकी भरपाई पश्चिम बंगाल से करना चाहती थी। और ऐसा ही हुआ। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पिछले दो साल से बूथ स्तर पर काम कर रहे थे और मोदी लगातार रैली। चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने कहा भी था कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी 23-24 सीटों पर जीतने जा रही है। फिलहाल बीजेपी पश्चिम बंगाल में 18 सीटों पर जीतती दिख रही है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी संग ट्विटर पर पूरी बीजेपी बनी चौकीदार..  

पश्चिम बंगाल में पहली बार धर्म के नाम पर चुनाव हुआ। बीजेपी ने हिंदू वोटों के धु्रवीकरण के लिए सारे हथकंडे अपनाए और उसमें वह कामयाब भी हुई। बंगाल की जनता ने भगवा पर भरोसा जताया है। 2014 में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में मात्र दो सीटे मिली थी तो वहीं टीएमसी को 34 सीटे। इस बार मोदी की सुनामी में वामपंथियों के गढ़ में भगवा कब्जा करने में कामयाब रहा।

ये भी पढ़ेंः भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की चुनाव आयोग के काम की तारीफ..